scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

पूर्व पीएम देवगौड़ा के बेटे एचडी रेवन्ना को कर्नाटक पुलिस की SIT ने किया गिरफ्तार, कोर्ट ने खारिज की थी जमानत याचिका

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एसआईटी ने रेवन्ना को दो बार नोटिस दिया और उसके बाद भी वह हाजिर नहीं हुए।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Nitesh Dubey
नई दिल्ली | Updated: May 04, 2024 19:56 IST
पूर्व पीएम देवगौड़ा के बेटे एचडी रेवन्ना को कर्नाटक पुलिस की sit ने किया गिरफ्तार  कोर्ट ने खारिज की थी जमानत याचिका
एचडी रेवन्ना को कर्नाटक पुलिस की एसआईटी ने गिरफ्तार कर लिया है।
Advertisement

देश के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के बेटे एचडी रेवन्ना को कर्नाटक पुलिस की एसआईटी ने गिरफ्तार कर लिया है। अपहरण मामले में उन्हें गिरफ्तार किया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। बीते गुरुवार को मैसुरु में एक महिला ने एचडी रेवन्ना के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कराया था और इसी मामले को लेकर उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

Advertisement

SIT ने एचडी रेवन्ना को किया है गिरफ्तार

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एसआईटी ने रेवन्ना को दो बार नोटिस दिया और उसके बाद भी वह हाजिर नहीं हुए। इसके बाद उनकी गिरफ्तारी की गई है। गिरफ्तारी से बचने के लिए एचडी रेवन्ना ने अग्रिम जमानत की अर्जी भी कोर्ट में दाखिल की थी लेकिन इसे खारिज कर दिया गया। इस पर 6 मई को अगली सुनवाई होगी।

Advertisement

बता दें कि एचडी रेवन्ना और प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी किया गया था और सीबीआई से मांग की गई है कि इंटरपोल से ब्लू कॉर्नर नोटिस भी जारी करवाया जाए।

एचडी रेवन्ना की गिरफ्तारी से पहले कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा था कि उन्हें एक और मौका दिया जाएगा और धारा 41 के तहत नोटिस दिया गया है। उन्हें एसआईटी के सामने पेश होकर अपना पक्ष रखना है। अगर 24 घंटे में वह पेश नहीं होते हैं तो उनके खिलाफ कार्यवाही होगी। जैसा गृहमंत्री ने कहा था ठीक वैसा ही हुआ और अब उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

Advertisement

पुलिस ने रेवन्ना और मैसूर जिले के कृष्णराजनगर तालुक के निवासी सतीश बबन्ना के खिलाफ अपहरण समेत अन्य आरोपों में भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Advertisement

29 अप्रैल को दर्ज हुई थी एफआईआर

एफआईआर के अनुसार घटना 29 अप्रैल को हुई थी। महिला ने पहले छह साल तक होलेनरासीपुरा में रेवन्ना के आवास और फार्महाउस पर काम किया था। तीन साल पहले उसने नौकरी छोड़ दी और घर लौट आई जहां वह दिहाड़ी मजदूर के रूप में काम करती थी। एफआईआर के अनुसार 26 अप्रैल को कर्नाटक में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के कुछ दिन पहले बबन्ना महिला के आवास पर आए और कहा कि रेवन्ना की पत्नी भवानी चाहती थीं कि वह किसी काम के लिए वहां आएं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो