scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Hathras News: मुख्य सेवादार पर 1 लाख का इनाम घोषित, जरूरत पड़ने पर भोले बाबा से पूछताछ कर सकती है पुलिस

Hathras Stampede: पुलिस अधिकारी ने कहा कि मुख्य आरोपी प्रकाश मधुकर की गिरफ्तारी पर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित किया जा रहा है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: July 04, 2024 18:33 IST
hathras news  मुख्य सेवादार पर 1 लाख का इनाम घोषित  जरूरत पड़ने पर भोले बाबा से पूछताछ कर सकती है पुलिस
हाथरस हादसे पर पुलिस प्रेस कॉन्फ्रेंस। (इमेज-पीटीआई)
Advertisement

Hathras Stampede Police Press Conference: हाथरस भगदड़ की घटना पर अलीगढ़ के आईजी शलभ माथुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि इस हादसे की वजह से अब तक कुल 121 लोगों की जान जा चुकी है। उन्होंने कहा कि जब भगदड़ हुई तो छह सेवादार मौके से भाग गए थे, जिन्हें अब गिरफ्तार कर लिया गया है। मुख्य आरोपी प्रकाश मधुकर की गिरफ्तारी पर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित किया जा रहा है। जल्द ही उसके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया जाएगा। हम यह भी जांच करेंगे कि क्या यह घटना किसी साजिश के कारण हुई।

Advertisement

पुलिस अधिकारी ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो अधिकारी 'भोले बाबा' से भी पूछताछ कर सकते हैं, जिनका नाम एफआईआर में नहीं है लेकिन वे जांच के दायरे में हैं। पुलिस नारायण साकार हरि की पृष्ठभूमि के बारे में जानकारी जुटा रही है और टीमों को उन शहरों में भेजा गया है जहां उनका आपराधिक रिकॉर्ड संभावित है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि उनका नाम एफआईआर में इसलिए दर्ज नहीं किया गया क्योंकि परमिशन उनके नाम पर नहीं ली गई थी।

Advertisement

बाबा की खंगाली जा रही क्राइम कुंडली

आईजी ने कहा कि बाबा के आपराधिक इतिहास की जानकारी हम लोगों के द्वारा इकट्ठा की जा रही है। 2000 के अंदर हेड कॉस्टेबल से इन्होंने वीआरएस लिया था। शाहगंज थाने में इनके ऊपर 1 एफआईआर लिखने की बात प्रकाश में आई। इसके अलावा कितने मुकदमे हैं पूरे जोन लेवल में यह भी जानकारी जुटाई जा रही है। बाबा के अनुयायी पूरे देश में फैले हुए हैं। भोले बाबा पर कहीं और भी एफआईआर हुई हैं। यह भी जानकारी निकालने के लिए हमारी टीमें लगी हुई हैं।

मरने वालों लोगों की हुई शिनाख्त

हाथरस भगदड़ की घटना पर अलीगढ़ के आईजी ने कहा कि अब कुल 121 लोगों की जान जा चुकी है। इनमे से 2 पुरुष, 112 महिलाएं, 6 बच्चे और 1 बच्ची है। इन सभी की शिनाख्त हो चुकी है। पोस्टमार्टम की प्रकिया भी पूरी हो चुकी है। इसमें से हाथरस के 19, बदायूं के 6, ललितपुर का 1 है। उन्होंने आगे कहा कि कासगंज के 10, अलीगढ़ के 17, शाहजहांपुर के 5, आगरा के 18, फिरोजाबाद 1, गौतमबुद्ध नगर 1, एटा के 10, मथुरा के 11, औरेया के 2, बुलंदशहर के 5, पीलीभीत 2, संभल 2, लखीमपुर 1, उन्नाव 1 गाजियाबाद 1, ग्वालियर 1, मुरैना 1, पलवल 1, फरीदबाद के 4 लोग हैं।

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो