scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'चोरी भी और सीनाजोरी भी…', हाथरस कांड पर CM योगी आदित्यनाथ का अखिलेश यादव पर पलटवार

Hathras Satsang Stampede: मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोगों की आदत ऐसी दुखद और दर्दनाक घटनाओं का राजनीतिकरण करने की होती है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | July 03, 2024 17:06 IST
 चोरी भी और सीनाजोरी भी…   हाथरस कांड पर cm योगी आदित्यनाथ का अखिलेश यादव पर पलटवार
सीएम योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव। (इमेज-पीटीआई)
Advertisement

Hathras Satsang Stampede: हाथरस में नारायण साकार हरि के नाम से फेमस सूरजपाल उर्फ भोले बाबा के सत्संग के दौरान भगदड़ में 121 लोगों की जान जाने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ भी एक्शन मोड में है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना का पूरा ब्योरा रखा। उन्होंने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव पर उनके बयान को लेकर पलटवार भी किया है।

Advertisement

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोगों की आदत ऐसी दुखद और दर्दनाक घटनाओं का राजनीतिकरण करने की होती है। इन लोगों का स्वभाव चोरी भी और सीनाजोरी भी का होता है। सबको पता है कि सज्जन की फोटों किसके साथ हैं और उनके किन लोगों से राजनीतिक संबंध हैं। आपने देखा होगा कि पिछले दिनों रैलियों के दौरान, भगदड़ कहां हुई और इसके पीछे कौन था? हमारे लिए यह जानना जरूरी है। जो लोग निर्दोष लोगों की जान से खेलते हैं, उन्हें इसके लिए जवाबदेह ठहराया जाएगा।

Advertisement

अखिलेश यादव ने खड़े किए थे सवाल

गौरतलब है कि हादसे के बाद मंगलवार शाम को समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने हाथरस कांड को लेकर बीजेपी सरकार पर काफी सवाल खड़े किए थे। उन्होंने कहा था कि प्रशासन ना तो भीड़ का अनुमान लगा सका और ना ही हादसे हो जाने के बाद एंबुलेंस और इलाज की सही से व्यवस्था कर पाया।

अखिलेश ने सीएम योगी के हाथरस दौरे पर भी सीधा हमला किया था। उन्होंने कहा था कि मुख्यमंत्री के हाथरस चले जाने से पीड़ितों का दुख कम या खत्म नहीं हो जाएगा। भोले बाबा को अरेस्ट किए जाने को लेकर जब उनके सवाल किया तो उन्होंने कहा कि किस बाबा को अरेस्ट कराउं। यहां पर दो-दो बाबा हैं। अखिलेश का कहना था कि हाईलेवल जांच से भी कुछ नहीं होने वाला है। केंद्र और राज्य दोनों में ही भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। उन्होंने यह भी सवाल किया कि भीड़ बढ़ती देख प्रशासन अलर्ट क्यों नहीं हुआ।

अब तक 121 लोगों की गई जान

हाथरस के सिकंदरराऊ इलाके के फुलरई गांव में मंगलवार को नारायण साकार विश्व हरि के नाम से फेमस भोले बाबा के सत्संग में काफी लोगों की भीड़ पहुंच गई थी। कार्यक्रम खत्म होने के बाद बाबा के पैर छूने के लिए लोगों के बीच भगदड़ मच गई। लोग एक-दूसरे को कुचलते हुए आगे बढ़ते गए। इस घटना में करीब 121 लोग अपनी जान गवां चुके हैं। वहीं, कई लोग घायल हो गए हैं। उनका हाथरस, एटा और आसपाल के जिलों में इलाज जारी है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो