scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Farmer Protest: हरियाणा के 7 जिलों में इंटरनेट बंद, दिल्ली कूच की तैयारी में किसान

किसान एक बार फिर दिल्ली की ओर कूच करने की तैयारी में हैं। बताया जा रहा है कि 13 फरवरी को ये सभी राजधानी पहुंचेगें, उसे देखते हुए  हरियाणा के 7 जिलों में इंटरनेट बंद कर दिया गया है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Sudhanshu Maheshwari
नई दिल्ली | Updated: February 10, 2024 22:15 IST
farmer protest  हरियाणा के 7 जिलों में इंटरनेट बंद  दिल्ली कूच की तैयारी में किसान
किसान फिर करेंगे विरोध प्रदर्शन
Advertisement

किसान एक बार फिर दिल्ली की ओर कूच करने की तैयारी में हैं। बताया जा रहा है कि 13 फरवरी को पंजाब और हरियाणा से बड़ी संख्या में किसान दिल्ली पहुंचने वाले हैं, वहां पर उनकी तरफ से एमएसपी की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। अब सुरक्षा को देखते हुए प्रशासन द्वारा हरियाणा के 7 जिलों में इंटरनेट बंद कर दिया गया है।

हरियाणा के अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, जींद, सिरसा, हिसार और फतेहाबाद में इंटरनेट सेवाएं सस्पेंड कर दी गई हैं। अभी के लिए 11 फरवरी से 13 फरवरी के लिए ये रोक लगाई गई है, बाद में जरूरत के हिसाब से इसे बढ़ाने पर भी विचार किया जा सकता है। जानकारी मिल रही है कि हरियाणा -पंजाब स्थिति शंभू बॉर्डर से होते हुए किसान दिल्ली तक का रास्ता तय करने वाले हैं। इसी वजह से पूरे इलाके को छावनी में बदल दिया गया है और भारी पुलिस फोर्स तैनात है।

Advertisement

यहां ये समझना जरूरी है कि कुछ दिन पहले ही नोएडा में किसानों ने बड़ी संख्या में सही मुआवजे को लेकर विरोध प्रदर्शन किया था। उस वजह से दिल्ली से नोएडा जाने वाले लोगों को महा जाम में फंसना पड़ा, घंटों तक गाड़ियां सड़कों पर रेंगती रही और पुलिस को भी स्थिति संभालने में कई घंटे लग गए। अब एक बार फिर वैसी स्थिति ना बने, इसी वजह से पहले से ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए गए हैं।

पुलिस को ऐसे इनपुट मिले हैं कि किसान हरियाणा-पंजाब के तीनों ही बॉर्डर से दिल्ली कूच की तैयारी करेंगे, लेकिन सबसे ज्यादा बवाल की स्थिति शंभू बॉर्डर पर बन सकती है। इसी वजह से वहां पर कटीले तार लगा दिए गए हैं, जेसीबी के जरिए खुदाई करवा दी गई है और पूरे बॉर्डर को भी सील कर दिया गया है। किसान आंदोलन के दौरान भी क्योंकि इसी बॉर्डर से होते हुए किसान दिल्ली पहुंचे थे, ऐसे में इस बार यहां भी उन किसानों को रोकने के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है।

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो