scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Haryana: चुनाव आयोग की वेबसाइट हैक, AAP को दिए सर्टिफिकेट में लिखी आपत्तिजनक बातें, अब SDM पर गिरी गाज

Haryana: आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता द्वारा दिए गए आवेदन को रिजेक्ट करने के साथ ही पार्टी के लिए जवाब में विवादित बातें लिखी गई थी। इस मामले में अब बड़ा एक्शन हुआ है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | April 06, 2024 23:12 IST
haryana  चुनाव आयोग की वेबसाइट हैक  aap को दिए सर्टिफिकेट में लिखी आपत्तिजनक बातें  अब sdm पर गिरी गाज
Election Commission की वेबसाइट हैकिंग से जुड़ा है मामला (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पूरे देश में सियासी पारा चढ़ा हुआ है। इस बीच चुनाव आयोग (Election Commission) की वेबसाइट हैक होने का मामला सामने आया है जिसके चलते SDM ने पांच कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया, जिसके बाद राज्यपाल ने SDM को ही सस्पेंड कर दिया है। ये मामला हरियाणा के कैथल जिले का है। जहां के SDM ब्रह्म प्रकाश गवर्नर के आदेश को सस्पेंड करते हुए सभी सस्पेंड अधिकारियों की पुनः बहाली कर दी गई हैं।

कैथल SDM को सस्पेंड करने के बाद हरियाणा पुलिस इस केस की जांच कर रही है। बता दें कि आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता द्वारा कैथल में रैली के लिए अनुमति का आवेदन दिया गया था, जो कि रिजेक्ट हुआ और उसमें पार्टी को लेकर काफी विवादित बातें भी जवाब में लिख दी गईं।

Advertisement

इस मामले में जिला प्रशासन ने संज्ञान लेते हुए ARO ब्रह्म प्रकाश ने तुरंत प्रभाव से पांच कर्मचारियों को निलंबित कर दिया था लेकिन अब SDM ने को राज्यपाल द्वारा सस्पेंड कर दिया गया है, जो कि उनके लिए ही एक झटका साबित हुआ है।

हैक हो गई थी आयोग की वेबसाइट

बता दें कि आचार संहिता के तहत सभी राजनीतिक दलों को कोई भी रोडशो, रैली का आयोजन करने के लिए परमिशन लेनी पड़ सकती है। इसके लिए चुनाव आयोग द्वारा ECore वेबसाइट भी लॉन्च की हुई है चुनाव के मद्देनजर दो दिन पहले ही जिला प्रशासन द्वारा कर्मचारियों को इसकी ट्रेनिंग भी दी गई थी लेकिन फिर एक बड़ी गड़बड़ हो गई।

Advertisement

वेबसाइट हैकिंग को लेकर ARO ब्रह्म प्रकाश ने कहा था कि इस मामले में उन्होंने तुरंत एक्शन लिया था और जिम्मेदार 5 कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया था। उन्होंने बताया था कि अज्ञात अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुलिस को पत्र लिखा है। फिलहाल इस पूरे मामले की जांच की जा रही है।

ARO एक्शन लेने की बात कर रहे थे लेकिन आज राज्यपाल ने उनके ही खिलाफ बड़ा एक्शन लेते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो