scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Haldwani Violence: अब्दुल मलिक के अलावा 5 नेताओं का हिंसा में हो सकता है हाथ, फोन ऑफ कर हुए गायब, खोज रही पुलिस

हल्द्वानी हिंसा में 5 नेता रडार पर हैं। पुलिस को शक है कि हिंसा में इन नेताओं का हाथ है। फिलहाल सभी का फोन बंद आ रहा है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Jyoti Gupta
Updated: February 15, 2024 10:07 IST
haldwani violence  अब्दुल मलिक के अलावा 5 नेताओं का हिंसा में हो सकता है हाथ  फोन ऑफ कर हुए गायब  खोज रही पुलिस
हल्द्वानी हिंसा। (Express)
Advertisement

हल्द्वानी हिंसा का मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर रही है। हिंसा में हुए नुकसान की भरपाई के लिए हल्द्वानी सिविल कोर्ट ने नामजद मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक और उसके बेटे सहित नौ उपद्रवियों की संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने सभी नौ आरोपियों पर सीआरपीसी की धारा 82, 83 के तहत करवाई की अनुमति दे दी है।

हालांकि पुलिस को शक है कि इस हिंसा में राजनीतिक नेताओं का भी हाथ हो सकता है। शुरुआती जांच में पुलिस के सामने कई ऐसी बातें सामने आई हैं जिससे नेताओं पर शक जा रहा है। हल्द्वानी के पांच नेताओं को पुलिस तलाश कर रही है। रिपोर्ट के अनुसार, अभी सभी के फोन बंद आ रहे हैं। फिलहाल पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।

Advertisement

पुलिस की रडार पर हैं पांच नेता

दरअसल, जांच में पुलिस के हाथ कुछ ऐसे तथ्य हाथ लगे हैं जिससे राजनीतिक दलों से जुड़े पांच नेता रडार पर हैं। पुलिसके अनुसार, इस हिंसी में राजनीतिक दखल भी हो सकता है। पुलिस को इससे संबंधित कुछ सबूत हाथ लगे हैं। ये राजनेता अलग-अलग दलों से जुड़े हुए हैं। पुलिस उनके खिलाफ सबूत जमा कर रही है। इस मामले में खुद एसएसपी जांच कर रहे हैं।

असल में वनभूलपुरा में अतिक्रमण का गिराने के बाद से हिंसा फैल गई थी। पुलिस को शुरुआत से यह बात खटक रही थी कि सिर्फ एक शख्स के भड़काने पर हिंसा ने इतना भयानक रूप कैसे ले लिया। पुलिस को इस बात पर शक था कि इसमें सिर्फ किसी एक शख्स का हाथ है। अभी तक हिंसा का मुख्य कारण अब्दुल मलिक सहित फरार चल रहे कुछ लोगों का माना जा रहा था। बता दें कि हिंसा में 6 लोगों की जान चली गई।

मामले में बुधवार को नया मोड़ तब आया जब पुलिस के सामने कुछ ऐसे तथ्य उजागर हुए जिससे साफ पता चलता है कि मामले में राजनीतिक दलों का हाथ है। पुलिस को ऐसे 5 राजनेताओं पर शक है। जिसकी जांच की जा रही है।

Advertisement

पुलिस का कहना है कि जो नेता मामले में कानून व्यवस्था बनाए रखने को लेकर मदद की बात कर रहे थे वे अंदर ही अंदर लोगों का उपद्रव फैलाने के लिए उकसा रहे थे और उनके संपर्क में थे। अभी इन नेताओं के फोन बंद आ रहे हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो