scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

गुजरात में भाजयुमो कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज, अहमदाबाद में कांग्रेस मुख्यालय के बाहर दंगा करने का आरोप

Ahmedabad Police Book BJYM Workers: कांग्रेस मुख्यालय पर हमला करने के आरोप में अहमदाबाद पुलिस ने 15 भाजयुमो कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज किया है।
Written by: Sohini Ghosh
अहमदाबाद | Updated: July 06, 2024 15:15 IST
गुजरात में भाजयुमो कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज  अहमदाबाद में कांग्रेस मुख्यालय के बाहर दंगा करने का आरोप
Ahmedabad Police Book BJYM Workers: अहमदाबाद पुलिस ने 15 भाजयुमो कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है। (Express Photo by Nirmal Harindran)
Advertisement

Ahmedabad Police Book BJYM Workers: अहमदाबाद पुलिस ने गुरुवार को भाजयुमो कार्यकर्ताओं के खिलाफ दंगा करने और गैरकानूनी ढंग से एकत्र होने के आरोप में एफआईआर दर्ज की है। पुलिस ने यह कार्रवाई कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अहमदाबाद यात्रा से पहले की है। बता दें, राहुल गांधी आज अहमदाबाद के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और मोदी पर हमला भी बोला।

Advertisement

बापूनगर के पूर्व विधायक और अहमदाबाद शहर कांग्रेस कमेटी के प्रमुख हिम्मतसिंह पटेल ने एफआईआर दर्ज कराई है। दर्ज कराई गई शिकायत में आरोप लगाया गया है कि मंगलवार को गुजरात कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस की छात्र शाखा एनएसयूआई में शामिल होने वाले एबीवीपी कार्यकर्ताओं का अभिनंदन समारोह चल रहा था। उसी दौरान करीब 100-1500 भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय के बाहर एकत्र हुए और पथराव शुरू कर दिया।

Advertisement

एफआईआर में 15 भाजयुमो कार्यकर्ताओं को नामजद किया गया है और उन पर बीएनएस धारा 189 (2) (अवैध सभा), 191 (2) (दंगा), 191 (3) (सशस्त्र हथियार के साथ दंगा), 190 (अवैध सभा का प्रत्येक सदस्य सामान्य उद्देश्य के लिए किए गए अपराध का दोषी), 115 (2) (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 125 (ए) (जहां चोट पहुंचाई जाती है) और 351 (2) (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

एफआईआर में भाजयुमो सदस्य इशित भट्ट, कश्यप जानी, अविनाश गहरवाल, आकाश गहलोत, रुशांग मर्चेंट, हेमंत मागरे, रवि पटेल, जीतूभाई खाचरिया, गिरीश वंजारा, यश पटेल, कुश पंड्या, सुहाग पटेल, प्रजेश भारवाड़, चंद्रदीपसिंह वाघेला, सिद्धार्थ गोस्वामी और अन्य 100 से 150 व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

मंगलवार को राज्य कांग्रेस मुख्यालय में हुई झड़प के बाद कुल तीन एफआईआर दर्ज की गई हैं - एक पुलिसकर्मी की शिकायत पर दर्ज की गई थी, जिसमें भाजपा और कांग्रेस दोनों कार्यकर्ताओं पर दंगा करने का आरोप लगाया गया है। दूसरी भाजपा अहमदाबाद युवा मोर्चा प्रमुख की शिकायत पर, जिसमें कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर दंगा करने का आरोप लगाया गया है और तीसरी कांग्रेस शहर समिति प्रमुख की शिकायत पर, जिसमें भाजयुमो कार्यकर्ताओं पर दंगा करने का आरोप लगाया गया है। झड़प से पहले, विहिप और बजरंग दल के नेताओं ने भी कथित तौर पर कांग्रेस मुख्यालय में घुसकर तोड़फोड़ की। जिसके बाद एफआईआर दर्ज की गई।

Advertisement

बता दें, मंगलवार को अहमदाबाद में गुजरात कांग्रेस मुख्यालय के बाहर कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। यह झड़प कथित तौर पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा सोमवार को संसद में दिए गए अपने संबोधन में की गई कथित 'हिंदू विरोधी' टिप्पणी के कारण हुई। झड़प के बाद पुलिस ने मंगलवार को पांच कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो