scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Prajwal Revanna Sex Scandal: पूर्व प्रधानमंत्री के पोते प्रज्वल रेवन्ना सेक्स स्कैंडल में फंसे, कर्नाटक सरकार ने बनाई SIT; JDS सांसद देश छोड़कर फरार

Prajwal Revanna Sex Scandal: प्रज्वल रेवन्ना JDS चीफ और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते हैं। प्रज्वल हासन लोकसभा सीट से एनडीए के उम्मीदवार हैं।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: April 28, 2024 17:18 IST
prajwal revanna sex scandal  पूर्व प्रधानमंत्री के पोते प्रज्वल रेवन्ना सेक्स स्कैंडल में फंसे  कर्नाटक सरकार ने बनाई sit  jds सांसद देश छोड़कर फरार
Prajwal Revanna Sex scandal: बेंगलुरु में जेडीएस नेता प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। (Express Photo by Jitendra M)

Prajwal Revanna Sex Scandal: कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार ने 27 अप्रैल को हासन लोकसभा सीट से सांसद प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े एक कथित सेक्स स्कैंडल की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) की घोषणा की। प्रज्वल रेवन्ना JDS चीफ और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते हैं। प्रज्वल हासन लोकसभा सीट से एनडीए के उम्मीदवार हैं।

कर्नाटक राज्य महिला आयोग ने 26 अप्रैल को मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से मामले की जांच के लिए विशेष दल बनाने की मांग की थी। कर्नाटक में लोकसभा चुनाव से ठीक दो दिन पहले सोशल मीडिया पर अश्लील वीडियो वायरल हुए हैं।

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने एक्स पर लिखा, 'सरकार ने प्रज्वल रेवन्ना अश्लील वीडियो मामले के संबंध में एक विशेष जांच दल बनाने का फैसला किया है। हासन जिले में अश्लील वीडियो क्लिप प्रसारित हो रहे हैं, जहां ऐसा प्रतीत होता है कि महिलाएं यौन शोषित हैं।' इधर, प्रज्वल रेवन्ना शनिवार सुबह जर्मनी के लिए रवाना हो गए।

मामले में दर्ज की गई FIR

जेडीएस और भाजपा दोनों के चुनाव एजेंट पूर्णचंद्र तेजस्वी एमजी ने अश्लील वीडियो-फोटो के इस मामले में पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने कहा है कि नवीन गौड़ा और कई अन्य लोगों ने प्रज्वल रेवन्ना को बदनाम करने के लिए ये अश्लील वीडियो शेयर किए हैं।

पुलिस की एफआईआर में कहा गया है, "नवीन गौड़ा और अन्य ने वीडियो और छवियों में छेड़छाड़ की और प्रज्ज्वल रेवन्ना को बदनाम करने के लिए उन्हें हासन लोकसभा क्षेत्र में पेन ड्राइव, सीडी और व्हाट्सएप के माध्यम से अश्लील वीडियो और फोटो मतदाताओं के बीच शेयर किया। वे लोगों से प्रज्ज्वल को वोट न देने के लिए कह रहे हैं।''

डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार जानिए क्या कहा?

वीडियो सामने आने पर राज्य के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने केंद्र सरकार से इस मामले में जवाब मांगा। उन्होंने पूछा कि यौन उत्पीड़न के आरोप सिर्फ कुछ हासन नेता पर नहीं हैं। कर्नाटक भाजपा प्रमुख बीवाई विजयेंद्र और दूसरे नेताओं को इस पर जवाब देना चाहिए।

शिवकुमार ने कहा कि मैंने उनकी (प्रज्ज्वल रेवन्ना) रिपोर्ट पढ़ी है, जिसमें कहा गया है कि महिला आयोग उनकी छवि खराब करने की कोशिश कर रहा है। वहीं, जेडीएस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ​​​​​ने शिवकुमार के अश्लील वीडियो मामले में शामिल होने की बात कही है।

इस पर डिप्टी सीएम ने कहा कि कुमारस्वामी को मेरा नाम लेने दीजिए। मैं उन्हें बेनकाब कर दूंगा। क्या वे इस तरह की बात करके महिलाओं के खिलाफ यौन उत्पीड़न को उचित ठहरा रहे हैं। बता दें, कर्नाटक में बीजेपी और जेडीएस का गठबंधन है।

Tags :
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो