scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Delhi Fire: दिल्ली के ITO पर बिल्डिंग में लगी आग, दमकल की 21 गाड़ियां मौके पर मौजूद

Delhi Fire: दिल्ली के ITO पर बिल्डिंग में लगी आग, दमकल की 21 गाड़ियां मौके पर मौजूद
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Mohammad Qasim
नई दिल्ली | Updated: May 14, 2024 17:56 IST
delhi fire  दिल्ली के ito पर बिल्डिंग में लगी आग  दमकल की 21 गाड़ियां मौके पर मौजूद
दिल्ली के ITO के पास बिल्डिंग में लगी आग (Photo : ANI)
Advertisement

दिल्ली के ITO पर एक बिल्डिंग में आग लगने की खबर सामने आ रही है। मौके पर दमकल की 21 गाड़ियां मौजूद हैं। समाचार एजेंसी एएनआई ने जानकारी दी है कि आईटीओ इलाके में सेंट्रल रेवेन्यू बिल्डिंग में आग लग गई। कुल 21 दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। घायल को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अब तक कुल 7 लोगों को बचाया जा चुका है।

क्या जानकारी सामने आ रही है

दिल्ली अग्निशमन सेवा के अधिकारियों ने कहा, "हमें दोपहर 3.07 बजे इनकम टैक्स सीआर बिल्डिंग में आग लगने की सूचना मिली। हमने कुल 21 फायर टेंडर भेजे हैं। हमने आगे की जांच और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए मामले के बारे में स्थानीय पुलिस को भी सूचित किया है।"

यह इमारत पुराने पुलिस मुख्यालय के सामने मौजूद है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में इमारत में रहने वाले लोगों को आग से बचने के लिए खिड़की के किनारे देखा गया। आग कैसे लगी ये कारण अभी तक सामने नहीं आ पाए हैं।

डीएफएस प्रमुख अतुल गर्ग ने कहा, "मुझे शाम 4 बजे सूचना मिली कि डीएफएस ने इमारत की तीसरी मंजिल से कुल सात लोगों - पांच पुरुषों और दो महिलाओं को सुरक्षित बचाया है। आग की लपटों को पूरी तरह से बुझाने की प्रक्रिया अभी भी जारी है। जैसे ही दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे, उन्होंने इमारत को खाली करा लिया। जहरीले धुएं के कारण हमें गैस मास्क का इस्तेमाल करना पड़ा, लेकिन इमारत में मौजूद सभी लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया। हमने मामले की आगे की जांच के लिए इलाके की स्थानीय पुलिस को सूचित कर दिया है।"

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो