scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Vaibhav Gehlot: वैभव गहलोत से आज होगी पूछताछ, ED ने इस मामले को लेकर भेजा है समन

Vaibhav Gehlot ED Interrogation: राजस्थान सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को ईडी ने समन भेजा है। उन्होंने कहा कि वह हर सवाल का जवाब देंगे।
Written by: न्यूज डेस्क
October 27, 2023 08:27 IST
vaibhav gehlot  वैभव गहलोत से आज होगी पूछताछ  ed ने इस मामले को लेकर भेजा है समन
वैभव गहलोत आज ईडी से सामने पेश होंगे।
Advertisement

राजस्थान में चुनावी मौसम के बीच प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई है। ईडी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को समन भेजा है। ईडी ने उन्हें 27 अक्टूबर यानी आज पूछताछ के लिए बुलाया है। सूत्रों के मुताबिक जयपुर स्थित ईडी के ऑफिस में अशोक गहलोत से पूछताछ हो सकती है। ईडी FEMA से जुड़े एक मामले में उनका बयान दर्ज करेगी। वैभव गहलोत ने कहा है कि वह ईडी के हर सवाल का जवाब देंगे।

क्या है पूरा मामला?

वैभव गहलोत को फेमा से जुड़े एक मामले में नोटिस भेजा गया है। सूत्रों के मुताबिक राजस्थान टूरिज्म से जुड़े ट्राइटंस होटल एंड रिजॉर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड तथा वर्धा एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड नाम के दो ग्रुट पर मनी लांड्रिंग के जरिए ज्ञात सोर्स से अधिक राशि जुटाने के आरोप लगे थे। इस मामले में सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत की कंपनी पर शैल कंपनियों से 100 करोड़ रुपये मॉरीशस भेजने के आरोप है।

Advertisement

बीजेपी ने लगाए आरोप

इसी साल जून में बीजेपी की ओर से इस मामले को उठाया गया। राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने इस मामले की शिकायत ईडी से की। बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब वैभव गहलोत पर इस मामले के आरोप लगे हैं। इससे पहले 2012 में भी वैभव गहलोत पर आरोप लगे थे। 2015 में ईडी ने इस मामले की जांच भी शुरू की। आरोप है कि वैभव के बिजनेस पार्टनर रतन कांत शर्मा ने मार्च 2007 में ट्राइटन होटल्स एंड रिसोर्ट प्रा. लि. कंपनी रजिस्टर कराई थी। इस कंपनी में अप्रैल 2007 में 100 रुपये कीमत वाले 2 लाख 27 हजार शेयर रतन और उसकी पत्नी जूही के नाम थे। इन शेयर में से कुछ को मॉरीशस की कंपनी शिवनार होल्डिंग्स को 39 हजार 900 प्रीमियम पर दिए गए।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो