scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Farmers Protest: इंटरनेट बंद, 15 जिलों में धारा-144, 2 स्टेडियम में बनाए गए जेल… किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने किए ये इंतजाम

Farmer Protest Updates: अपनी 12 मांगों को लेकर किसान एक बार फिर आंदोलन कर रहे हैं। इसे देखते हुए दिल्ली की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है। किसान बड़ी संख्या में पंजाब से ट्रैक्टर लेकर निकले हैं।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: February 12, 2024 09:59 IST
farmers protest  इंटरनेट बंद  15 जिलों में धारा 144  2 स्टेडियम में बनाए गए जेल… किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने किए ये इंतजाम
किसान फिर करेंगे विरोध प्रदर्शन
Advertisement

किसान आंदोलन (Farmers Protest) को लेकर दिल्ली के सभी बॉर्डर सील कर दिए गए हैं। सिंघु, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। किसानों को रोकने के लिए कटीले तार और कंक्रीट के बैरिकेट लगाकर बॉर्डर को सील कर दिया गया है। हरियाणा के 7 जिलों में इंटरनेट बंद कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक किसान पंजाब से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। भारी संख्या में ट्रैक्टर और ट्रॉली से किसान दिल्ली के लिए कूच कर रहे हैं। इन किसानों को हरियाणा में ही रोकने की तैयारी की जा रही है।

धारा-144 लागू

दिल्ली के सभी बॉर्डर पर धारा-144 लागू की गई है। किसानों को रोकने के लिए इन सीमाओं को कंक्रीट के अवरोधक, सड़क पर बिछने वाले नुकीले अवरोधक और कंटीले तार लगाकर सीमाओं को किले में तब्दील कर दिया गया है। इसके अलावा चंडीगढ़ में दो महीने के लिए निषेधाज्ञा लगाई गई है। हरियाणा में अंबाला, सिरसा, रोहतक, सोनीपत, झज्जर, जींद, कुरुक्षेत्र, कैथल, हिसार, फतेहाबाद, भिवानी और पंचकूला में धारा-144 लागू की गई है। पुलिस किसान नेताओं पर कड़ी नजर रख रही है।

Advertisement

2 स्टेडियम में बनाई गई अस्थाई जेल

किसानों आंदोलन को देखते हुए हरियाणा में 2 स्टेडियम को अस्थाई जेल में तब्दील कर दिया गया है। अंबाला के पास शंभू बॉर्डर पर पंजाब की सीमा सील कर दी गई है। जींद और फतेहाबाद में पुलिस और प्रशासन हाई अलर्ट पर हैं। सिरसा स्थित चौधरी दलबीर सिंह इंडोर स्टेडियम और डबवाली के गुरु गोविंद सिंह स्टेडियम को अस्थायी जेल बना दिया है। उपद्रव के दौरान अगर किसी को गिरफ्तार किया जाता है तो उसे इन जेल में शिफ्ट किया जाएगा।

Advertisement

कई जिलों में इंटरनेट बंद

किसानों को प्रदर्शन को देखते हुए हरियाणा में सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखी जा रही है। फतेहाबाद, सिरसा, अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, जींद, हिसार और डबवाली में इंटरनेट बंद कर दिया गया है। गलत अफवाह फैलाने वालों को भी चेतावनी दी है। बता दें कि किसान यूनियनों की मांगों पर चर्चा के लिए केंद्र सरकार ने 12 फरवरी को उन्हें एक और बैठक के लिए आमंत्रित किया है। संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) के साथ-साथ उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब के ज्यादातर किसानो संघों ने फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की गारंटी को लेकर कानून बनाने की मांग कर रहा है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो