होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में नक्सलियों के खिलाफ बड़ी स्ट्राइक, 8 को पुलिस ने मौत के घाट उतारा

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। जानकारी के अनुसार मुठभेड़ में 8 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: June 15, 2024 12:32 IST
छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है।
Advertisement

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ होने की खबर आ रही है। इस मुठभेड़ में 8 नक्सलियों को मारे जाने की सूचना मिल रही है। वहीं इस मुठभेड़ में एक जवान के घायल होने की भी सूचना मिल रही है।

अबुझमाड़ के नक्सलियों की राजधानी माने जाने वाले इलाके कुतुल, फरसबेड़ा, कोड़तामेटा के जंगलों में मुढभेड़ रही है। इस मुठभेड़ में 8 नक्सलियों के मारे जाने की खबर मिल रही है। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कोंडागांव नारायणपुर, दंतेवाड़ा, कांकेर में ITBP, DRG (आत्मसमर्पण कर चुके नक्सलियों की टीम) और स्थानीय पुलिस बल की सहायता से कार्यवाही की जा रही है। पिछले दो दिनों से इलाके में एंटी नक्सल ऑपरेशन लांच करके कार्यवाही की जा रही है।

Advertisement

बीते दिनों छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने स्पष्ट कर दिया था कि छत्तीसगढ़ में नक्सली यदि गोली की भाषा ही समझते हैं तो सरकार उनको उनके ही भाषा में जवाब देगी। वहीं सरकार नक्सलियों के आत्मसमर्पण करके की बात पर भी तैयार है। जबकि छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम ने बताया कि जल्दी ही छत्तीसगढ़ से माओवाद की काली छाया दूर होगी।

छत्तीसगढ़ सरकार के अनुसार प्रदेश ढाई दशक से लंबा समय नक्सलियों के साए में रहा है। हालांकि अब जगरगुंडा, अरनपुर, बेदरे, सिलगेर, चिंतलानार, ताड़मेटला, तर्रेम आदि इलाकों में बड़े बदलाव की तस्वीर दिखने लगी है। इस बदलाव की सबसे बड़ी वजह सड़कों का गांव-गांव पहुंचना है।

Advertisement
Tags :
chhatisgarhEncounter
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement