scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

West Bengal ED Raid: पश्चिम बंगाल में ED का फिर बड़ा एक्शन, मंत्री समेत कई TMC नेताओं के ठिकानों पर छापेमारी

ED Raid at Sujit Bose House: 5 जनवरी को ईडी ने उत्तर 24 परगना में छापेमारी की थी। इस दौरान ईडी की टीम पर हमला हुआ। इसमें तीन अधिकारी घायल हो गए।
Written by: न्यूज डेस्क
कोलकाता | Updated: January 12, 2024 13:55 IST
west bengal ed raid  पश्चिम बंगाल में ed का फिर बड़ा एक्शन  मंत्री समेत कई tmc नेताओं के ठिकानों पर छापेमारी
ममता के मंत्री के आवास पर ED की छापेमारी (Express Image)
Advertisement

Municipal Jobs Scam Case: पश्चिम बंगाल में ईडी अधिकारियों पर छारेमारी के दौरान हमले के बाद एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय (ED) एक्शन में है। कोर्ट से सुरक्षा मिलने के बाद ईडी की टीम ने एक बार फिर फिर छापेमारी के लिए पहुंची है। ईडी ने पश्चिम बंगाल के अग्निशमन सेवा मंत्री सुजीत बोस के घर छापेमारी की है। ईडी ने नगर निकायों में भर्ती घोटाले के मामले में कोलकाता समेत कई जगहों पर एकसाथ छापेमारी की है।

जानकारी के मुताबिक ईडी ने सुजीत बोस के अलावा टीएमसी प्रवक्ता और विधायक तापस रॉय और उत्तरी दम दम नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष सुबोध चक्रवर्ती सहित वरिष्ठ टीएमसी नेताओं के घर की तलाशी ली जा रही है। ईडी की यह छापेमारी ऐसे समय में हो रही है तब ईडी अधिकारियों पर हमले के बाद से केंद्र और राज्य सरकार एक दूसरे पर हमलावर हैं।

Advertisement

ED डायरेक्टर का अधिकारियों को निर्देश

ईडी के कार्यवाहक निदेश राहुल नवीन ने अधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि जांच के दौरान अधिकारियों को डरने की जरूरत नहीं है। आप निडर होकर जांच कीजिए। ईडी ने अधिकारियों से जांच में एनआईए की भी मदद लेने को कहा है। ईडी की नजर शाहजहां शेख के बांग्लादेश कनेक्शन पर है। अधिकारियों के साथ महिला पुलिसकर्मियों को भी साथ रखने को कहा गया है। जिससे अगर महिलाओं जांच में कोई बाधा पहुंचाती हैं तो उन्हें इससे रोका जा सके।

बता दें कि 5 जनवरी को ईडी की टीम संदेशखाली में टीएमसी नेता शाहजहां शेख के घर छापेमारी के लिए पहुंची थी। इस दौरान ईडी की टीम पर हमला किया गया। इसके बाद से शाहजहां शेख फरार है। उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया है। ईडी ने अधिकारियों पर हमले के बाद एक एफआईआर दर्ज कराई। इसके बाद पश्चिम बंगाल सरकार ने भी ईडी अधिकारियों के खिलाफ चोरी, लोगों के साथ मारपीट और महिलाओं को अपमानित करने का आरोप लगाया है। हाल ही में ईडी के प्रमुख राहुल नवीन ने पिछले सप्ताह पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में छापेमारी के दौरान एजेंसी कार्यालयों पर भीड़ के हमले को लेकर कोलकाता में ईडी के अधिकारियों के साथ बैठक की।

इनपुट - एजेंसी

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो