होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

इस्तीफे पर अड़े फडणवीस संगठन के लिए करना चाहते हैं काम,आज दिल्ली में मोदी-शाह से करेंगे मुलाकात

फडणवीस ने बुधवार को राज्य भाजपा की कोर कमेटी की बैठक के बाद संकेत दिया था कि वह सरकार से इस्तीफा देना चाहते हैं और इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर पार्टी के लिए काम करना चाहते हैं।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Mohammad Qasim
नई दिल्ली | Updated: June 07, 2024 14:18 IST
Lok Sabha Chunav 2024: देवेंद्र फडणवीस (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की ओर से इस्तीफे की पेशकश के बाद प्रदेश की राजनीति में हलचल है। वह आज पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं। ऐसा माना जा रहा है कि देवेंद्र फडणवीस अपने इस्तीफे की पेशकश पर अड़े हुए हैं और वह यह फैसला पार्टी के महाराष्ट्र में खराब प्रदर्शन के चलते ले रहे हैं।

देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को राज्य भाजपा की कोर कमेटी की बैठक के बाद संकेत दिया था कि वह सरकार से इस्तीफा देना चाहते हैं और इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर पार्टी के लिए काम करना चाहते हैं।

Advertisement

नहीं मान रहे देवेंद्र फडणवीस?

पिछले दो दिनों से फडणवीस के समर्थक, जिनमें राज्य भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले भी शामिल हैं, उन्हें ऐसा कदम न उठाने के लिए मनाने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, फडणवीस अपनी बात पर अड़े हुए हैं। वह इस फैसले को लेकर गृहमंत्री अमित शाह से मिलने वाले हैं और इसके बाद वह प्रधानमंत्री मोदी से भी मुलाकात कर सकते हैं।

फडणवीस के करीबी लोगों का मानना ​​है कि पार्टी के मामलों को चलाने के लिए वह पूरी आजादी चाहते हैं और लोकसभा चुनाव में कई सीटों पर मिली हार के बाद भाजपा आगामी विधानसभा चुनावों में यह प्रदर्शन ना दोहराए इसलिए फडणवीस पार्टी के लिए काम करना चाहते हैं।

Advertisement

गौरतलब है कि फडणवीस के दिल्ली पहुंचने से पहले गुरुवार को भाजपा महासचिव विनोद तावड़े ने भी भाजपा के शीर्ष नेताओं के साथ बैठक की है। यह इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि तावड़े और फडणवीस के बीच तल्खी की चर्चा रही है।

ऐसा कहा जाता है कि तावड़े का मानना ​​है कि 2019 के विधानसभा चुनाव में उन्हें टिकट न मिलने और दिल्ली भेजे जाने के लिए फडणवीस ही जिम्मेदार हैं। ऐसे में अब स्थिति तभी साफ होगी जब फडणवीस पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे और अपने फैसले पर अपडेट देंगे।

Advertisement
Tags :
BJPDevendra Fadnavis
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement