scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

दिल्ली से नोएडा जाने वालों के लिए जरूरी खबर, इस फ्लाईओवर पर चल रहा काम, 10 दिन रहेगा भारी जाम

यह रास्ता  नोएडा सेक्टर 37, सिटी सेंटर से सेक्टर 94, Amity यूनिवर्सिटी, कालिंदी कुंज, सरिता विहार और शाहीन बाग समेत दिल्ली के कुछ हिस्सों को जोड़ता है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Mohammad Qasim
नई दिल्ली | Updated: July 01, 2024 10:50 IST
दिल्ली से नोएडा जाने वालों के लिए जरूरी खबर  इस फ्लाईओवर पर चल रहा काम  10 दिन रहेगा भारी जाम
महामाया फ्लाईओवर पर आ सकती है दिक्कतें (फोटो : पीटीआई)
Advertisement

आप भी रोज़ दिल्ली से नोएडा जॉब के लिए या फिर किसी और काम के लिए जाते हैं? तो यह खबर आपके लिए है। दरअसल बारिश के मौसम में सड़क, रास्ते, गाड़ियां सब अस्त-व्यस्त हो जाते हैं। हालांकि मौसम पूरी तरह हावी होने से पहले सड़कों  का काम पूरा हो जाना चाहिए लेकिन अब महामाया फ्लाईओवर पर नोएडा अथॉरिटी ने रीसर्फेसिंग का काम शुरू किया है। यानी उधड़ी हुई सड़कों को सिला जा रहा है। इससे या तो रूट डायवर्ट होंगे या साधन बहुत रेंग-रेंग कर चलेंगे। इस काम को पूरा होने में 10 दिन से ज़्यादा का वक़्त लगेगा।

Advertisement

कहां हो रहा है काम? 

न्यूज़ 18 हिन्दी की एक खबर के मुताबिक सड़क ठीक करने का यह काम 100 मीटर लंबे हिस्से पर हो रहा है। यह रास्ता  नोएडा सेक्टर 37, सिटी सेंटर से सेक्टर 94, Amity यूनिवर्सिटी, कालिंदी कुंज, सरिता विहार और शाहीन बाग समेत दिल्ली के कुछ हिस्सों को जोड़ता है। अगर आप भी इस रास्ते से जाते हैं थोड़ी दिक्कत आपको भी हो सकती है। रोज़ इस रास्ते से निकलने वाले लोगों को सलाह दी गई है कि वह दूसरे रास्तों को विकल्प के तौर पर अपने सामने रखें।

Advertisement

सड़क पर चल रहे काम की वजह से धूल और बजरी फैली हुई है। यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे जाम और उबड़-खाबड़ सड़कों से बचने के लिए रास्ता बदलकर जाएं।

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक दिल्ली के रहने वाले गौरव कुमार ने बताया कि सड़क की हालत अभी ठीक नहीं है। धूल के कारण ट्रैफिक जाम की समस्या हो रही है और खासकर बाइक सवारों के लिए सुरक्षा संबंधी खतरा पैदा हो रहा है। इसे जल्द से जल्द पूरा किया जा रहा है।

नोएडा प्राधिकरण के उप महाप्रबंधक विजय रावल ने कहा कि नोएडा से दिल्ली की ओर जाने वाले मार्ग पर खुरदरे पैच बन गए हैं। इसे ठीक करवाने का फैसला किया गया है।

Advertisement

हालांकि, बारिश के कारण काम रुक गया है और मौसम के ठीक होने का इंतजार किया जा रहा है। कंक्रीटिंग का काम एक दिन में पूरा हो जाएगा। इससे मार्ग समतल हो जाएगा और फिर एक सप्ताह में बाकी काम पूरा हो जाएगा। अधिकारियों ने कहा है कि यात्रियों को होने वाली असुविधा को समझते हैं और रीसर्फेसिंग का काम पूरा करने के लिए लगन से काम कर रहे हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो