scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Delhi : CBI का शिकंजा, RML अस्पताल के दो डॉक्टर समेत 9 लोग गिरफ्तार, बीमार मरीजों से लेते थे रिश्वत

Delhi : CBI का शिकंजा, RML अस्पताल के दो डॉक्टर समेत 9 लोग गिरफ्तार, बीमार मरीजों से लेते थे रिश्वत
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Mohammad Qasim
नई दिल्ली | Updated: May 08, 2024 19:31 IST
delhi   cbi का शिकंजा  rml अस्पताल के दो डॉक्टर समेत 9 लोग गिरफ्तार  बीमार मरीजों से लेते थे रिश्वत
राम मनोहर लोहिया अस्पताल (Photo : Twitter)
Advertisement

दिल्ली के राम मनोहर लोहिया (RML) अस्पताल में एक बड़े रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने बुधवार को दो डॉक्टरों सहित नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए लोग मरीजों से रिश्वत लेकर काम करने जैसे करप्शन के मामले में शामिल थे। जानकारी यह है कि वह जल्दी इलाज करने और बेहतर व्यवस्था देने के नाम पर पैसा लूटते थे।

क्या था करप्शन का तरीका?

दिल्ली के राम मनोहर लोहिया (RML) हॉस्पिटल में चल रहे इस भ्रष्टाचार के पांच तरीके थे। जिनमें से रिश्वत के बदले मरीजों का एडमिशन देने और फर्जी चिकित्सा प्रमाण पत्र जारी करने जैसे मामले शामिल हैं।

Advertisement

कौन हैं ये डॉक्टर?

जानकारी सामने आ रही है कि गिरफ्तार किए गए दोनों डॉक्टरों की पहचान कार्डियोलॉजी विभाग के सहायक प्रोफेसर पर्वतगौड़ा और कार्डियोलॉजी विभाग के प्रोफेसर अजय राज के रूप में की गई है। दोनों आरएमएल अस्पताल में काम करते थे और कथित तौर पर रिश्वत लेते पकड़े गए थे।

गिरफ्तार किए गए सात अन्य लोगों में से एक की पहचान केंद्र सरकार द्वारा संचालित अस्पताल में लैब-इंचार्ज प्रभारी रजनीश कुमार के रूप में की गई है। सीबीआई ने आरोप लगाया है कि मरीजों को अस्पताल में भर्ती करने, मेडिकल टेस्ट सर्टिफिकेट जारी करने और इलाज के लिए मरीजों से पैसे वसूलने की आड़ में रिश्वतखोरी का रैकेट चल रहा था। जांच एजेंसी ने कहा कि आरोपियों ने नकद और डिजिटल भुगतान में रिश्वत ली। सीबीआई ने डॉक्टरों और चिकित्सा उपकरणों की आपूर्ति से जुड़े डीलरों से जुड़े 15 स्थानों पर छापेमारी की।

इन सबको भ्रष्टाचार निवारण और आपराधिक साजिश के आरोपों के तहत गिरफ्तार किया गया है। नौ गिरफ्तारियों के अलावा, सीबीआई ने 16 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है और जांच शुरू की है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो