scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Delhi Rain: दिल्ली में सभी अधिकारियों की छुट्टियां रद्द, इमरजेंसी कंट्रोल रूम बनाने के निर्देश… भारी बारिश के बाद एक्शन में आए LG

दिल्ली सरकार ने जलभराव के बाद एक हाईलेवल मीटिंग बुलाई है। वहीं उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने अधिकारियों को जलभराव की समस्या से निपटने के लिए एक इमरजेंसी कंट्रोल रूम बनाने का निर्देश दिया है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Mohammad Qasim
नई दिल्ली | Updated: June 28, 2024 15:57 IST
delhi rain  दिल्ली में सभी अधिकारियों की छुट्टियां रद्द  इमरजेंसी कंट्रोल रूम बनाने के निर्देश… भारी बारिश के बाद एक्शन में आए lg
दिल्ली में बारिश के रहते कई इलाकों में भरा पानी (Photo : PTI)
Advertisement

दिल्ली में शुक्रवार (28 जून) को सुबह से हुई लगातार बारिश ने आम लोगों के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। दिल्ली की सड़कों और खास तौर पर अंडरपास में पानी भरने से कई गाड़ियां फंसी हुई हैं।

Advertisement

दिल्ली सरकार ने जलभराव के बाद एक हाईलेवल मीटिंग बुलाई है वहीं उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने अधिकारियों को जलभराव की समस्या से निपटने के लिए एक इमरजेंसी कंट्रोल रूम बनाने का निर्देश दिया है। उपराज्यपाल ने भी हालात का जायजा लेने के लिए एक बैठक रखी है और सभी अधिकारियों की छुट्टी रद्द कर दी हैं।

Advertisement

क्या जानकारी है?

भारी बारिश और जलभराव को लेकर दिल्ली सरकार ने आज दोपहर 2 बजे दिल्ली सचिवालय में आपात बैठक बुलाई। बैठक में दिल्ली सरकार के सभी मंत्री और संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। दूसरी तरफ एलजी वीके सक्सेना ने भारी बारिश के रहते हर तरह की तैयारी के निर्देश जारी किए हैं।

जानकारी सामने आ रही कि शहर के कई हिस्सों में पावर कट भी हुआ है। जिससे रिहाइशी लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल लगातार अधिकारियों से जानकारी ले रहे हैं। बिजली वितरण कंपनी के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।

उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने अधिकारियों को जलभराव की समस्या से निपटने के लिए इमरजेंसी कंट्रोल रूम बनाने का निर्देश दिया है। यह जानकारी उपराज्यपाल दफ्तर की ओर से साझा की गई है।

Advertisement

व्यवस्थाओं को किया जाएगा पुख्ता

उपराज्यपाल वीके सक्सेना की ओर से बुलाई गई इमरजेंसी बैठक में व्यवस्थाओं को पुख्ता करने के लिए कहा है। जानकारी के मुताबिक बैठक में जल बोर्ड, पीडब्ल्यूडी, एमसीडी, एनडीएमसी दिल्ली पुलिस, डीडीए और एनडीआरएफ के अधिकारी मौजूद रहे हैं। जहां वीके सक्सेना ने अधिकारियों को बारिश से उजागर हुई खामियों पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा है।

Advertisement

दिल्ली सरकार के मंत्री भी एक अलग बैठक में इन हालात पर मंथन करने के लिए शामिल हुए हैं, जहां आने वाले दिनों में बारिश की स्थिति और अलग-अलग मुद्दों पर चर्चा हुई है। पीटीआई के मुताबिक सफदरजंग मौसम केंद्र ने 153.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की है। बारिश सुबह तीन बजे से शुरू हुई। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार एक दिन में 124.5 से 244.4 मिलीमीटर बारिश बहुत भारी बारिश कहलाती है। आने वाले दो दिनों में भी बारिश जारी रहने की संभावना जताई गई है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो