scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Delhi-NCR Weather Update: दिल्ली में आज और कल हो सकती है बारिश, IMD ने जारी किया नया अपडेट

Delhi-NCR Weather : मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में 22 और 23 सितंबर को बारिश की संभावना है। इसके बाद एक बार फिर मौसम में बदलाव होगा और गर्मी का असर देखने को मिलेगा।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Kuldeep Singh
Updated: September 22, 2023 08:13 IST
delhi ncr weather update  दिल्ली में आज और कल हो सकती है बारिश  imd ने जारी किया नया अपडेट
मौसम विभाग ने आज दिल्ली में बारिश की संभावना जताई है। (ANI)
Advertisement

दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिला है। गुरुवार को कई इलाकों में हुई हल्की बारिश से मौसम सुहाना हो गया। तापमान में भी गिरावट देखने को मिली जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। हालांकि दिन में तेज धूप के कारण लोग गर्मी से परेशान रहे। दिनभर निकली तेज धूप के कारण तापमान सामान्य से 3 डिग्री ऊपर रहा। मौसम विभाग (IMD) ने अगले दो दिनों तक देश के पूर्वी और मध्‍य इलाकों में जोरदार बारिश होने का अनुमान जताया है। भारतीय मौसम विभाग (Indian Meteorological Department) द्वारा गुरुवार की शाम जारी बुलेटिन के अनुसार अगले दो दिनों तक पूर्वी और मध्‍य भारत में भारी बारिश हो सकती है।

यूपी में कैसा रहेगा मौसम का हाल

शुक्रवार को पूरे उत्तर प्रदेश में बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के लखनऊ केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक 22 सितंबर को पूरे उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। प्रदेश में अगले पांच दिन तक अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, हाथरस, अलीगढ़, हापुड़, मेरठ. अमरोहा, संभल, बदायूं. कासगंज, एटा, मैनपुरी, इटावा, कन्नौज, फर्रुखाबाद, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, हरदोई, सीतापुर, लखनऊ, उन्नाव, कानपुर नगर, कानपुर देहात, जालौन, झांसी, ललितपुर, महोबा, हमीरपुर, बांदा, चित्रकूट, फतेहपुर, रायबरेली, अमेठी, बाराबंकी, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, अयोध्या, अमेठी में एक या दो स्थानों पर बारिश हो सकती हैं।

Advertisement

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, सिद्धार्थनगर, बस्ती, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, आजमगढ़, जौनपुर, प्रतापगढ़, कौशांबी, प्रयागराज में कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना जताई गई है। इसके अलावा वाराणसी, चंदौली, गाजीपुर, संतकबीर नगर, गोरखपुर, महाराजगंज, कुशीनगर, सोनभद्र, संतरविदासनगर, मऊ, बलिया और देवरिया में लगभग सभी स्थानों पर बारिश हो सकती है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो