scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Weather Update Today: शुरू होने वाली है हाड़ कंपा देने वाली ठंड, मौसम विभाग ने इन 5 राज्यों के लिए जारी किया अलर्ट

IMD Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक 11 दिसंबर से पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित कर सकता है। इसके असर पूरे उत्तर भारत पर देखने को मिलेगा।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Kuldeep Singh
Updated: December 10, 2023 12:55 IST
weather update today  शुरू होने वाली है हाड़ कंपा देने वाली ठंड  मौसम विभाग ने इन 5 राज्यों के लिए जारी किया अलर्ट
दिल्ली-एनसीआर में कोहरे का असर बढ़ने वाला है।
Advertisement

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत का मौसम जल्द ही बदलने वाला है। सुबह और शाम के समय तापमान में गिरावट आ गई है। कई राज्यों में धुंध और कोहरे ने अपना असर दिखाना शुरू भी कर दिया है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान का मौसम बदलने वाला है। IMD की ओर से उत्तरी मध्य प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम और मेघालय को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक पहाड़ी राज्यों में पारा तेजी से नीचे जा रहा है। इसका असर मैदानी इलाकों पर भी जल्द देखने को मिलेगा।

पहाड़ी इलाकों पर भारी बर्फबारी से बढ़ी ठंड

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में इस मौसम की सबसे ठंडी रात दर्ज की गई। यहां तापमान शून्य से 4.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। शुक्रवार की रात तापमान गुरुवार को दर्ज हुए शून्य से 2.4 डिग्री सेल्सियस के मुकाबले दो डिग्री कम दर्ज किया गया। मौसम विभाग का कहना है कि यहां रात के तापमान में अभी और गिरावट देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग ने 12 से 15 दिसंबर तक जम्मू-कश्मीर के ऊंचे इलाकों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश या बर्फबारी होने की संभावना है।

Advertisement

कब से बढ़ेगी ठंड

मौसम विभाग के मुताबिक 11 दिसंबर से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित कर सकता है, जिसके बाद राजधानी में ठंडी हवाएं चलने का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करेगा, जिसके बाद जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में छिटपुट बर्फबारी और बारिश की संभावना है, जिसके बाद मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ने की संभावना है।

इनपुट-एजेंसी

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो