scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Manish Sisodia Bail: मनीष सिसोदिया को बड़ी राहत, भतीजी की शादी में शामिल होने के लिए मिली 3 दिन की जमानत

दिल्ली में विवादित आबकारी नीति मामले में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया गया था लेकिन आज उन्हें राहत मिली है।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: February 12, 2024 17:17 IST
manish sisodia bail  मनीष सिसोदिया को बड़ी राहत  भतीजी की शादी में शामिल होने के लिए मिली 3 दिन की जमानत
दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया को मिली जमानत (सोर्स - PTI)
Advertisement

दिल्ली में कथित शराब घोटाले के मामले में पिछले साल गिरफ्तार हुए दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के लिए आज राहत की खबर आई है। उन्हें कोर्ट से 3 दिन की अंतरिम जमानत मिल गई है। सिसोदिया पिछले एक साल से जेल में बंद थे। कुछ दिन पहले ही कोर्ट ने उन्हें बीमार पत्नी से हफ्ते में एक दिन मिलने की इजाजत दी थी। सिसोदिया को यह अंतरिम जमानत भतीजी की शादी में शामिल होने के लिए लगाई गई याचिका के आधार पर दी गई है।

दरअसल, पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने अपनी भतीजी की शादी में शामिल होने के लिए राउज एवेन्यू कोर्ट में अंतरिम जमानत की अपील की थी। 14 फरवरी को उनकी भतीजी की लखनऊ में शादी है। सिसोदिया इसमें शामिल होने के लिए अंतरिम बेल मांग रहे थे, जिसे राउज एवेन्यू कोर्ट ने अप्रूव कर लिया है। हालांकि कोर्च में प्रवर्तन निदेशालय ने उनकी इस याचिका का विरोध किया था लेकिन सिसोदिया को इस मुद्दे पर राहत मिली है।

Advertisement

कोर्ट के आदेश के बाद अब दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम 13 फरवरी से 15 फरवरी तक जेल से बाहर रहेंगे। वहीं गिरफ्तारी के बाद सिसोदिया के लिए यह पहली रात होगी, जो कि उनकी जेल से बाहर बीतेगी। गौरतलब है कि सिसोदिया पिछले एक साल से दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं। निचली अदालत से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक उनकी कई जमानत याचिकाएं खारिज कर चुका है। कोर्ट ने बस उन्हें अपनी बीमार पत्नी से हफ्ते में एक बार मिलने की इजाजत दी थी।

साथ पुलिस रखने को लेकर जताई थी आपत्ति

खास बात यह है कि मनीष सिसोदिया की जमानत का सीबीआई ने भी जमकर विरोध किया है। सीबीआई की तरफ से कोर्ट में पेश वकील ने कहा कि मनीष सिसोदिया प्रभावशाली व्यक्ति हैं। वे उच्च और शक्तिशाली पद पर हैं और सबूतों के साथ छेड़छाड़ कर सकते हैं। शादी में शामिल होने के लिए एक ही दिन का समय दिया जा सकता है। वहीं कोर्ट ने सिसोदिया के साथ पुलिस अधिकारी भेजने की बात भी कही। इस पर सिसोदिया के वकील का कहना था कि उनके साथ पुलिस भेजकर परिवार को अपमानित न करें क्योंकि इससे माहौल खराब हो सकता है। यह भी कहा गया कि भले ही तीन दिन की ही जमानत दी जाए लेकिन उनके साथ पुलिस न भेजी जाए।

Advertisement

बता दें कि केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली की विवादित आबकारी नीति और कथित शराब घोटाले के मामले में मनीष सिसोदिया को मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपी बनाया था। इसके तहत पहले उनसे लंबी पूछताछ हुई थी लेकिन फरवरी 2023 के आखिरी सप्ताह में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो