scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

MLA Kulwant Singh: मोहाली में AAP विधायक कुलवंत सिंह के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, केजरीवाल को मिल चुका है समन

Delhi Liquor Scam Case: दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में मोहाली में आप विधायक कुलवंत सिंह के ठिकानों पर ईडी की कार्रवाई जारी है।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: October 31, 2023 11:36 IST
mla kulwant singh  मोहाली में aap विधायक कुलवंत सिंह के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी  केजरीवाल को मिल चुका है समन
Delhi Liquor Scam Case: दिल्ली शराब घोटाला मामले में ईडी मोहाली में आप विधायक कुलवंत सिंह के ठिकानों पर छापेमारी कर रही। ((Twitter)
Advertisement

MLA Kulwant Singh News: दिल्ली के आबकारी नीति घोटाला मामले में ईडी की कार्रवाई जारी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को समन के बाद अब पंजाब के मोहाली में AAP विधायक कुलवंत सिंह के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी चल रही है। कुलवंत सिंह के दफ्तर पर भी ईडी ने तलाशी ली है। ईडी फिलहाल अमृतसर, लुधियाना और मोहाली में शराब डीलरों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई कर रही है। उसको लेकर एजेंसी जांच में जुटी है। सूत्रों के मुताबिक, ईडी कुलवंत सिंह के घर और दफ्तर पर मौजूद दस्तावेजों की जांच कर रही है।

अब तक ईडी ने यह जानकारी आधिकारिक तौर पर नहीं दी है कि कुलवंत सिंह के ठिकानों पर छापेमारी किस मामले को लेकर की गई है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि यह छापेमारी दिल्ली शराब घोटाले मामले को लेकर ही है। इसे लेकर राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने भगवंत मान को पत्र लिखा था। उन्होंने मान से कहा था कि आप के विधायक ही यहां रियल एस्टेट का कारोबार कर रहे हैं। इसकी आड़ में यह नियमों का उल्लंघन भी कर रहे हैं। जिस पर लगाम लगाने की जरूरत है।

Advertisement

कुलवंत सिंह पर ईडी की कार्रवाई ने पंजाब की राजनीति में उबाल पैदा कर दिया है। ब्रिकम जीत सिंह मजीठिया ने एक्स पर कहा, 'पंजाब में भी 550 करोड़ रुपये का शराब घोटाला हुआ है।'

मजीठिया ने कहा, 'ईडी ने आप विधायक कुलवंत सिंह पर दिल्ली और पंजाब में हुए शराब घोटाले को लेकर छापा मारा है। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को समन जारी करने के बाद ईडी ने अब शराब घोटाले मामले में पंजाब लिंक को खोजना शुरू कर दिया है। यह जरूरी है कि पंजाब में हुए 550 करोड़ रुपये के शराब घोटाले को उजागर किया जाए। जिसका सीधा फायदा मुख्यमंत्री भगवंत मान और हरपाल चीमा को मिला है।'

Advertisement

जानिए आप विधायक कुलवंत सिंह के बारे में-

आप विधायक कुलवंत सिंह एक बिजनेसमैन हैं। उनका जन्म पंजाब के रूपनगर के समाना कलां में एक सैनिक रामदासिया सिख परिवार में हुआ था। वो अपना गांव छोड़कर जीरकपुर चले गए थे और वहां पर तीन साल तक ट्रकों और अन्य भारी वाहनों का वजन करते थे। उन्होंने गेहूं के भूसे का स्टॉक बेचने के लिए सड़कों पर घोड़ागाड़ी भी चलाई। कुलवंत सिंह जनता लैंड प्रमोटर्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक हैं और उनका कारोबार 1500 करोड़ रुपये है। उनके पास दो व्यावसायिक इमारतें भी हैं, जिनमें सेक्टर 82, मोहाली में दो दुकान-सह-कार्यालय शामिल हैं। उनके पास पंजाब और हिमाचल प्रदेश में कई प्रॉपर्टी हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो