scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Farmers Protest: अब जाम से मिलेगी राहत, दिल्ली के सभी बॉर्डर से हटाए जा रहे बैरिकेड्स

Farmers Protest: एमएसपी की कानूनी गारंटी और कुछ और मांगों को लेकर किसान अभी भी पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर बैठे हैं।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Mohammad Qasim
नई दिल्ली | Updated: March 20, 2024 09:45 IST
farmers protest  अब जाम से मिलेगी राहत  दिल्ली के सभी बॉर्डर से हटाए जा रहे बैरिकेड्स
किसान आंदोलन जारी है। (फोटो : पीटीआई)
Advertisement

Farmers Protest News: पंजाब-हरियाणा की सिंघू बॉर्डर पर किसान अभी भी डटे हुए हैं। 13 फरवरी को जब किसानों ने दिल्ली की ओर बढ़ने का प्रयास किया तो हरियाणा और दिल्ली की सीमाओं को सीलबंद कर दिया गया था। लेकिन अब सभी सीमाओं को धीरे-धीरे खोला जा रहा है। जानकारी के मुताबिक सिंघू, टिकरी और गाजीपुर सीमाओं से सीमेंटेड ब्लॉक और बैरिकेड्स को हटाना भी शुरू कर दिया गया है। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने सिंघू बॉर्डर के कुछ हिस्से से भी बैरिकेड्स हटाए थे।

क्या जानकारी है?

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को गाज़ीपुर सीमा पर यात्रियों के लिए आसान आवाजाही के लिए यह फैसला लिया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "यातायात को बेहतर व्यवस्था से चलाने के लिए हमने गाज़ीपुर सीमा से सीमेंटेड बैरिकेड्स को हटाने का निर्णय लिया है। बैरिकेड्स को हटाने की प्रक्रिया में एक या दो दिन लग सकते हैं।" दिल्ली पुलिस ने आज सुबह ग़ाज़ीपुर बॉर्डर से पत्थर के बैरिकेड हटा दिए।

Advertisement

जवान रहेंगे तैनात

जानकारी दी गई है कि पुलिस और अर्धसैनिक बलों की तैनाती से चौबीसों घंटे कड़ी निगरानी की जाएगी। अधिकारी ने कहा, ''जवानों की तैनाती पहले की तरह ही रहेगी।" सिंघू बॉर्डर पर दिल्ली-हरियाणा को जोड़ने वाले फ्लाईओवर की साइड लेन पर लगाए गए कंक्रीट बैरिकेड हटा दिए गए हैं। फ्लाईओवर पर लगे बैरिकेड्स भी हटा दिए गए हैं। अधिकारी ने कहा कि कंक्रीट बैरिकेड्स हटाने के साथ टिकरी बॉर्डर का ज्यादातर हिस्सा खोल दिया गया है लेकिन लोहे के बैरिकेड्स अभी भी सड़क किनारे लगे हुए हैं। एक अधिकारी ने बताया कि स्थानीय पुलिस अभी भी सीमाओं पर नजर रखे हुए है।

संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा ने पिछले महीने 'दिल्ली चलो' मार्च बुलाया था, जिसके बाद पंजाब-हरियाणा सीमा पर प्रदर्शनकारी किसानों और हरियाणा पुलिस के जवानों के बीच झड़प हो गई थी। दिल्ली पुलिस ने 13 फरवरी को टिकरी, सिंघू और गाज़ीपुर सीमाओं को भारी पुलिस कर्मियों की तैनाती और कंक्रीट और लोहे की कीलों के कई बैरिकेड्स के साथ सील कर दिया था। कुछ यात्रियों ने कहा कि इन बैरियरों के खुलने से ट्रैफिक जाम की समस्या से राहत मिलेगी और लोग समय पर अपने गंतव्य तक पहुंच सकेंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो