scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

AAP की संपत्ति अटैच करना चाहती है ED! ASG बोले- जांच में मनी ट्रेल मिला है

Lok Sabha Elections 2024: CM अरविंद केजरीवाल की ED द्वारा गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट में आज सुनवाई हुई। इस दौरान आम आदमी पार्टी को एक और झटका लगा है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: April 03, 2024 17:25 IST
aap की संपत्ति अटैच करना चाहती है ed  asg बोले  जांच में मनी ट्रेल मिला है
ED देगी AAP को चुनाव से पहले बड़ा झटका (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

दिल्ली के कथित शराब घोटाले (Delhi Liquor Scam) के मामले में ईडी दो हफ्ते पहले ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं अब दिल्ली हाई कोर्ट में अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई के दौरान ED का पक्ष रख रहे वकील ASG एसवी राजू ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि ईडी (ED) अब आम आदमी पार्टी (Aam Adami Party) की संपत्ति भी अटैच कर सकती है, हमारे पर मामले की मनी ट्रेल के सबूत हैं।

दरअसल, हाई कोर्ट में केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर लगाई गई याचिका पर सुनवाई के दौरान ASG ने मांग की है कि इस याचिका को कोर्ट द्वारा खारिज किया जाना चाहिए। मामले की सुनवाई के दौरान ED की तरफ से पेश एडिशनल सॉलिसिटर जनरल (ASG) ने कोर्ट को बताया है कि हम आम आदमी पार्टी की कुछ संपत्तियों को जब्त कर सकते हैं। बता दें कि ईडी अगर संपत्ति कुर्क करती है तो पार्टी को लोकसभा चुनाव से पहला बड़ा झटका लग सकता है।

Advertisement

बता दें कि आप आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनाव से पहले राजनीतिक द्वेष से प्रेरित बताया था। बार एंड बेंच की रिपोर्ट के अनुसार ASG एसवी राजू ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री हैं इसलिए वे लोकसभा चुनाव को लेकर किसी भी अपवाद का फायदा नहीं ले सकते हैं।

चुनाव का मुद्दा उठाकर AAP करेगी सवाल

ASG ने कहा है कि कोई आम आदमी अपराध करता है, तो उसे गिरफ्तार किया जाता है लेकिन केजरीवाल को केवल इसलिए नहीं छोड़ा जा सकता है क्योंकि आप मुख्यमंत्री हैं। ASG ने सवाल पूछा कि आप देश को लूटेंगे और कोई आपको छू भी नहीं सकता, क्योंकि चुनाव आ रहें हैं। ASG ने कहा कि एक आतंकी का उदाहरण लेते हैं जो कि राजनेता भी है, अगर वह सेना की गाड़ी में विस्फोट कर देता है, और फिर क्या यह कह सकता है कि कोई उसे टच न करें, क्योंकि वह चुनाव लड़ने वाला है। यह कैसा विवादित तर्क है।

Advertisement

ASG ने कहा है कि ईडी ने शराब घोटाले में मनी ट्रेल का पता लगा लिया है और हमारे पास सारे सबूत हैं। पैसे का इस्तेमाल कर लिया गया है, इसलिए वह ढूंढा नहीं जा सकता है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार इसलिए किया गया क्योंकि आम आदमी पार्टी को मनी लॉंड्रिंग का फायदा हुआ और इसलिए जिम्मेदार अरविंद केजरीवाल ही थे।

ईडी ने यह भी कहा है कि केजरीवाल सीधे तौर पर एक्साइज पॉलिसी 2021-22 के निर्माण में शामिल थे। ईडी ने ही उन्हें शराब घोटाले का मुख्य सरगना यानी किंग पिन भी कहा है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो