scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Manish Sisodia: 'रामचंद्र कह गए सिया से…', मनीष सिसोदिया को याद कर केजरीवाल ने PM पर साधा निशाना, बोले- देश को लूटने वालों को बड़े-बड़े पद दिए जा रहे हैं

Arvind Kejriwal Speaks on Manish Sisodia: केजरीवाल ने कहा कि अगर मनीष सिसोदिया बीजेपी में शामिल हो जाते तो उनके खिलाफ सभी मामले वापस ले लिए जाते।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: February 26, 2024 15:09 IST
manish sisodia   रामचंद्र कह गए सिया से…   मनीष सिसोदिया को याद कर केजरीवाल ने pm पर साधा निशाना  बोले  देश को लूटने वालों को बड़े बड़े पद दिए जा रहे हैं
Arvind Kejriwal Speaks on Manish Sisodia: अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एक साल में केंद्र सरकार सिसोदिया के खिलाफ एक भी सबूत पेश नहीं कर पाई। (एक्सप्रेस फाइल)
Advertisement

Arvind Kejriwal Speaks on Manish Sisodia: दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को जेल में बंद आज एक साल पूरा हो गया। आज ही के दिन 2023 में सिसोदिया को दिल्ली सरकार की नई शराब नीति घोटाले मामले में गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज सिसोदिया को याद किया। साथ ही केंद्र की बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मनीष सिसोदिया को केंद्र सरकार ने उन्हें झूठे मामले में गिरफ़्तार किया। आज उनकी गिरफ़्तारी को एक साल पूरा हो गया है। इस एक साल में सरकार एक सबूत भी कोर्ट में पेश नहीं कर सकी। उनके खिलाफ झूठा मामला बनाया गया है।

Advertisement

केजरीवाल ने कहा कि 75 साल बाद गरीबों के बच्चों के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और सुनहरे भविष्य की उम्मीदें मनीष सिसोदिया लेकर आए थे। उन्होंने गरीब के बच्चों को सपने देखने का हक दिया। ऐसे आदमी को झूठे मामले में फंसाया गया है और केस दर्ज कर सलाखों के पीछे डाल दिया गया। वह हमारे लिए प्रेरणा हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि अगर सिसोदिया बीजेपी में शामिल हो गए होते तो उनके खिलाफ सभी मामले वापस ले लिए गए होते। लेकिन उन्होंने सच्चाई का रास्ता नहीं छोड़ा।

'जो देश को लूट रहे पीएम मोदी उनको सीएम बना रहे'

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि एक तरफ सिसोदिया को जेल में डाला हुआ है, दूसरी तरफ जो देश को लूट रहे हैं, जिन्हें खुद प्रधानमंत्री अपनी स्पीच में भ्रष्टाचारी बोल चुके हैं। उन लोगों को अपनी पार्टी में शामिल कराकर, उन्हें बड़े-बड़े पद दिए जा रहे हैं। किसी को मुख्यमंत्री बना देते हैं तो किसी को मंत्री बना देते हैं। केजरीवाल ने कहा कि एक कहावत है- 'रामचंद्र कह गए सिया से ऐसा कलियुग आएगा, हंस चुनेगा दान-तिनका कौआ रोटी खाएगा'। उन्होंने कहा कि ऐसा ही हाल आज हमारे देश का हो गया है। जिसमें देश की तरक्की करने वालों को जेल में डाला जा रहा है।

दिल्ली विधानसभा में AAP विधायकों ने खड़े होकर पार्टी नेता मनीष सिसोदिया को सलाम किया। इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "उन्होंने (मनीष सिसोदिया) वो किया जो कोई सरकार नहीं कर सकी। इतिहास गवाह है कि जब-जब ऐसे लोग आकर सिस्टम को चुनौती देते हैं, तो उनके साथ ऐसा अन्याय होता है…"

Advertisement

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में ऐसे ऐतिहासिक काम हो रहे हैं जो एक मज़बूत राष्ट्र बनाने के लिए ज़रूरी है, जो काम 75 साल में दूसरी सरकारें नहीं कर सकीं। दिल्ली मॉडल की चर्चा देशभर में हो रही हैं, बिहार से एक बड़े नेता आये थे उन्होंने बताया कि वहां के लोग चाहते हैं कि सरकारी स्कूल तो दिल्ली जैसे चाहिए।

सौरभ भारद्वाज ने क्या कहा?

आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मनीष सिसोदिया के साथ जो हो रहा है वो देश के साथ बड़ा दुर्भाग्य है। हमें विश्वास नहीं था कि ऐसा हो सकता है, लेकिन हुआ। देश का शिक्षा मंत्री कौन हैं, कोई नहीं जानता। दिल्ली का शिक्षा मंत्री कौन रहा, वो एक–एक बच्चा जानता है। शिक्षा को राजनीति में एक मुद्दा बनाने के लिए बहुत बड़ा योगदान मनीष सिसोदिया जी का है, शताब्दियों तक जाना जाएगा। ऐसे व्यक्ति को Jail में डाले रखना, बड़ा दुर्भाग्य है।

आतिशी क्या बोलीं?

आप नेता आतिशी ने कहा कि PMLA का प्रयोग कहां हो रहा है? JAIL में डालकर BAIL ना मिले। आप पूछेंगे कि अगर मनीष सिसोदिया ने कोई भ्रष्टाचार नहीं किया तो Bail क्यों नहीं मिल रही? उसका केवल एक ही जवाब है, PMLA कानून, जिस कानून में मासूम होने के बाद भी Bail मिलना लगभग असंभव है। ये कानून Terrorism, Drug Trafficking के लिए लाया गया था। ऐसा कैसे हो रहा है कि Prevention Of Corruption Act में कोई Case नहीं? CrPc में कोई Case नहीं। केवल यही वजह है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो