scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'9 समन में 18 बहाने बना रहे केजरीवाल...', आतिशी ने ED को बताया बीजेपी का टूल तो भड़के संबित पात्रा

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि दिल्ली सीएम जांच से नहीं बच सकते।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Nitesh Dubey
नई दिल्ली | Updated: March 19, 2024 14:04 IST
 9 समन में 18 बहाने बना रहे केजरीवाल      आतिशी ने ed को बताया बीजेपी का टूल तो भड़के संबित पात्रा
संबित पात्रा ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा। (फोटो सोर्स: @bjplive/@aap)
Advertisement

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन की जमानत अर्जी को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया। इस मामले पर दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर निशाना साधा। आतिशी ने कोर्ट के फैसले से असहमति जताई। इसके बाद बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने जवाब दिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जमकर घेरा। उन्होंने कहा कि दिल्ली सीएम जांच से नहीं बच सकते।

ED पर भड़कीं आतिशी

आतिशी ने कहा, "ईडी प्रेस रिलीज क्यों जारी कर रही है? क्या यह एक राजनीतिक दल है? प्रेस कॉन्फ्रेंस राजनीतिक दलों द्वारा दी जाती है। ईडी द्वारा प्रेस रिलीज़ जारी करना अपने आप में एक बड़ा सवाल है। इससे पता चलता है कि ईडी महज बीजेपी और पीएम मोदी का राजनीतिक टूल बनकर रह गई है।"

Advertisement

आतिशी ने सत्येंद्र जैन की जमानत पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कहा, "हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं लेकिन सम्मान के साथ हम उस फैसले से असहमत हैं। उन कंपनियों में उनका कोई मालिकाना हक़ नहीं था, उनकी पत्नी के पास छोटी हिस्सेदारी थी इसलिए वह या उनके परिवार के सदस्य उस समय कंपनी द्वारा लिए गए किसी भी निर्णय के लिए कानूनी रूप से उत्तरदायी नहीं हो सकते। उनके खिलाफ यह मामला कुछ लोगों के बयानों पर आधारित है हवाला ऑपरेटर अभी भी खुलेआम घूम रहे हैं। इससे साफ पता चलता है कि यह पूरा मामला AAP के खिलाफ राजनीतिक प्रतिशोध है और अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा किए गए अच्छे कामों को रोकने का प्रयास है। सत्येंद्र जैन की तबीयत पूरी तरह से खराब है। इसके बाद भी उन्हें जमानत नहीं मिली लेकिन हमें विश्वास है, हमें जल्द ही न्याय मिलेगा''

संबित पात्रा ने दिया जवाब

वहीं संबित पात्रा ने अरविंद केजरीवाल के ईडी के सामने पेश न होने पर कहा, "वो लोग जो हर दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दूसरों पर इल्जाम लगाते थे और कहते थे कि आप जांच कराइये और जांच के बाद चुनावी मैदान में उतरिये। आज वो लोग समन से भाग रहे हैं, आज वो लोग समन से डर रहे हैं। पिछले 6 महीनें में अरविंद केजरीवाल को लगभग 9 समन दिए जा चुके हैं। मगर एक भी समन का केजरीवाल जी ने सम्मान नहीं किया और भारत के संवैधानिक ढांचे की मान्यताओं का अपमान किया है।"

Advertisement

संबित पात्रा ने कहा, "केजरीवाल ने कहा है कि ईडी का समन गैरकानूनी है और इसे वापस लिया जाना चाहिए। कोर्ट ने कहा है कि समन का सम्मान न करना अपने आप में अपराध है। प्रथम दृष्टया अरविंद केजरीवाल आरोपी हैं। कोर्ट ने कार्यवाही पर स्टे ऑर्डर जारी नहीं किया है। केजरीवाल 9 समन में 18 बहाने बना रहे हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो