scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

अगर चुनाव जीते तो दो महीने के अंदर यूपी का मुख्यमंत्री बदल देंगे मोदी: केजरीवाल

पूरे कार्यक्रम के दौरान उनके साथ उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान भी रहे। हनुमान मंदिर में उनके दर्शन-पूजन कार्यक्रम को देखते हुए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: संजय दुबे
नई दिल्ली | Updated: May 11, 2024 14:14 IST
अगर चुनाव जीते तो दो महीने के अंदर यूपी का मुख्यमंत्री बदल देंगे मोदी  केजरीवाल
शनिवार को आम आदमी पार्टी के दफ्तर में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल। (फोटो- AAP)
Advertisement

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जब से कथित शराब घोटाले में जमानत मिली है, उनके अलग ही तेवर दिखाई दे रहे हैं। आम आदमी पार्टी के दफ्तर में मीडिया से बात करते हुए केजरीवाल ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। उनकी तरफ से जोर देकर कहा गया कि मोदी ने बहुत प्रताड़ना दी है। यहां जानिए सीएम केजरीवाल की बड़ी बातें-

AAP नेता ने कहा, 'खतरनाक मिशन पर काम कर रहे हैं मोदी'

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार की सुबह आम आदमी पार्टी दफ्तर में मीडिया तथा समर्थकों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, "मोदी खतरनाक मिशन पर काम कर रहे हैं। उस मिशन का नाम है वन नेशन वन लीडर… देश के सारे नेताओं को खत्म करना चाहते हैं मोदी… दो स्तर पर वे इसे चला रहे हैं…. विपक्ष के जितने नेता हैं उन्हें जेल भेजेंगे… बीजेपी के सारे नेताओं को निपटा देंगे…. अगर ये चुनाव जीत गए तो ममता, तेजस्वी, स्टालिन, उद्धव जेल में होंगे। इन्होंने आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी का करियर खत्म कर दिया। लिखकर ले लो..अगर फिर चुनाव जीते तो दो महीने के अंदर में उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बदल देंगे।"

Advertisement

CM केजरीवाल ने कहा, "अगले 21 दिन में मैं पूरे देश में घूमूंगा"

उन्होंने कहा, "…जब-जब किसी तानाशाह ने सत्ता संभालने की कोशिश की, देश की जनता ने उसे उखाड़ फेंका। आज फिर एक तानाशाह लोकतंत्र को खत्म करना चाहता है…मैं उस तानाशाह के खिलाफ लड़ रहा हूं लेकिन मैं अकेले कुछ नहीं कर सकता।" इस तानाशाह से देश को बचाने के लिए 140 करोड़ लोगों से मेरा समर्थन मांगने आया हूं…सुप्रीम कोर्ट ने मुझे 21 दिन का समय दिया है, मैं पूरे देश में घूमूंगा। मेरे खून की हर बूंद देश के लिए है…'' उन्होंने कहा, "देश में बदलाव का दौर चल रहा है। मैंने आम जनता, लोगों, राजनीति विशेषज्ञों से बात की है। मेरा आकलन है कि 4 जून के बाद इनकी सरकार नहीं बन रही है।"

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है, "वे विपक्षी नेताओं को जेल भेजेंगे और बीजेपी नेताओं की राजनीति खत्म कर देंगे… हमारे मंत्री, हेमंत सोरेन, ममता बनर्जी की पार्टी के मंत्री जेल में हैं… अगर वे दोबारा जीते तो ममता बनर्जी, एमके स्टालिन, तेजस्वी यादव, पिनाराई विजयन, उद्धव ठाकरे और अन्य विपक्षी नेता सभी जेल में होंगे…लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, शिवराज सिंह चौहान, वसुंधरा राजे, एमएल खट्टर, रमन सिंह की राजनीति खत्म हो गई है योगी आदित्यनाथ हैं। अगर वे यह चुनाव जीत गए तो 2 महीने के अंदर उत्तर प्रदेश का सीएम बदल देंगे।

Advertisement

भगवंत मान बोले- "अबकी बार 400 पार नहीं, अबकी बीजेपी का बेड़ा पार"

इससे पहले आम आदमी पार्टी के दफ्तर में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान हजारों समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं के पहुंच जाने से अंदर खचाखच भीड़ हो गई। इसको देखकर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि यह प्रेस कांफ्रेंस नहीं बल्कि रैली बन गई। उन्होंने कहा अरविंद केजरीवाल एक व्यक्ति नहीं एक सोच हैं। व्यक्ति को गिरफ्तार कर लोगे, सोच को कैसे करोगे। बीजेपी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा, "अबकी बार 400 पार नहीं, अबकी बीजेपी का बेड़ा पार।" उन्होंने कहा कि आप विपक्ष के नेताओं को अंदर करके जीतना चाहते हो। लेकिन जनता सच जानती है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे मतदान तक अब 12 नहीं 18 घंटे काम करें। उन्होंने कहा कि 4 जून को आम आदमी पार्टी के बिना केंद्र में सरकार नहीं बन पाएगी।

Advertisement

सुबह पहले भगवान हनुमान का दर्शन किया, फिर शनि मंदिर में पूजा की

अरविंद केजरीवाल सुबह कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर गये और भगवान की पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लिया। उसके बाद वे नवग्रह मंदिर और शनि मंदिर भी गये और सरसों का तेल चढ़ाकर दीप जलाया। सीएम केजरीवाल मंदिर से निकलकर अब प्रेस कांफ्रेंस करने के लिए आम आदमी पार्टी के कार्यालय के लिए रवाना हो गये।

इस पूरे कार्यक्रम के दौरान उनके साथ उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान भी रहे। हनुमान मंदिर में उनके दर्शन-पूजन कार्यक्रम को देखते हुए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। मंदिर के आसपास पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों की भारी भीड़ मौजूद रही।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो