scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

अरविंद केजरीवाल को CBI ने किया गिरफ्तार, दिल्ली शराब घोटाले से जुड़ा है मामला

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पहले ही मनी लॉन्ड्रिंग केस में जेल में बंद है लेकिन अब सीबीआई ने भी उनकी मुश्किलें बढ़ा दी हैं।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: June 26, 2024 14:34 IST
अरविंद केजरीवाल को cbi ने किया गिरफ्तार  दिल्ली शराब घोटाले से जुड़ा है मामला
सीएम केजरीवाल को फिर लगा बड़ा झटका (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

Delhi Liquor Scam: दिल्ली के कथित शराब घोटाले के मामले में तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज बड़ा झटका लगा है। उन्हें लेकर सीबीआई आज दिल्ली के राउज ऐवेन्यू कोर्ट पहुंची थी। सीबीआई ने आज राउज ऐवेन्यू कोर्ट की अवकाशकालीन बेंच के सामने केजरीवाल को पेश किया था, और कस्टडी की मांग की थी, जिसे जस्टिस अमिताभ रावत की बेंच ने स्वीकार कर लिया है। सीबीआई ने कोर्ट से केजरीवाल की 5 दिनों की हिरासत की मांग की है।

इस मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की तरफ से पेश वकील विक्रम चौधरी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए थे, उन्होंने कहा कि केजरीवाल को दूसरे मामले में न्यायिक हिरासत में रहते हुए सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किया गया है। इस मामले कोई आदेश भी पारित हुआ है लेकिन हमें उसकी कोई जानकारी ही नहीं है।

Advertisement

केजरीवाल को हिरासत में लेने पर जताई चिंता

केजरीवाल के वकील विक्रम चौधरी ने कहा कि सीएम को हिरासत में लेना चिंताजनक है। हमें मीडिया से अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बारे में जानकारी मिली थी। हम मांग करते हैं कि सीबीआई की ओर से दाखिल रिमांड अर्जी की कॉपी हमें भी दी जाए।

केजरीवाल के वकील की दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने कहा कि हमें जो समझ आ रहा है, उसके मुताबिक क्योंकि वह न्यायिक हिरासत में थे। इसलिए सीबीआई ने 24 तारीख को अदालत के समक्ष पूछताछ के लिए आवेदन दायर किया था, फिर एजेंसी ने कल प्रोडक्शन वॉरंट और अनुमति लेने और उन्हें औपचारिक तौर पर गिरफ्तार करने के लिए आवेदन दिया था। अभी तक उन्हें औपचारिक तौर पर गिरफ्तार नहीं किया गया था।

केजरीवाल को नहीं सुनवाई का हक?

अरविंद केजरीवाल के वकील ने ईडी की डिमांड का विरोध करते हुए कहा कि अगर मामला कल रखा जाए और हमें कागजात दे दिए जाएं तो आसमान नहीं गिर जाएगा। कोर्ट ने केजरीवाल के वकील से कहा कि चूंकि उन्हें औपचारिक रूप से गिरफ्तार नहीं किया गया है, कार्यवाही कहां से शुरू होगी? केजरीवाल के वकील ने फिर कहा- आप हमें आवेदन दाखिल करने दीजिए। हमें जवाब देने के लिए समय दीजिए। कल सबसे पहले इस पर सुनवाई हो सकती है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल कोर्ट की हिरासत में हैं, क्या उन्हें सुनवाई का हक नहीं है?

Advertisement

CBI ने इसके जवाब में कहा कि ये दलीलें हमारी गिरफ्तारी के बाद आने दीजिए। क्या उन्हें इस स्तर पर सुना जा सकता है? सीबीआई के वकील डीपी सिंह ने कहा है कि हम चुनाव से पहले और चुनाव के दौरान ऐसा कर सकते थे। हमने नहीं किया। हमने इतने समय तक इंतजार किया। फिर हमने उससे पूछताछ की है। उनका कहना है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है। हां, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पॉलिसी अधिसूचित होने से पहले ही आप दावेदार तलाशने लगते हैं। दिल्ली की राजनीतिक व्यवस्था ही इस काम में संलिप्त रही।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो