scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

देश के सबसे हाई सिक्योरिटी जोन में रची जा रही बड़ी साजिश! एक ही नंबर की 2 SUV बरामद; जांच में जुटी एजेंसियां

दिल्ली पुलिस ने बताया कि आईपीसी की धारा 482 और 471 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Nitesh Dubey
नई दिल्ली | Updated: March 21, 2024 11:40 IST
देश के सबसे हाई सिक्योरिटी जोन में रची जा रही बड़ी साजिश  एक ही नंबर की 2 suv बरामद  जांच में जुटी एजेंसियां
लुटियंस इलाके में एक ही नंबर की दो एसयूवी कारों को पुलिस ने पकड़ा था।
Advertisement

देश की राजधानी दिल्ली के लुटियंस इलाके में बीते सोमवार को हडकंप मच गया था। लुटियंस इलाके में स्थित तुगलक रोड के हाई सिक्यॉरिटी जोन में 18 मार्च को एक ही नंबर की दो एसयूवी कारों को पुलिस ने पकड़ा था। सबसे पहले दोनों कारों को वीआईपी सिक्योरिटी में शामिल सुरक्षाकर्मियों ने देखा था और इसके बाद उन्होंने दिल्ली पुलिस को सूचना दी।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि आईपीसी की धारा 482 और 471 के तहत मामला दर्ज कर लिया है और सिल्वर गाड़ी का मालिक फरीदाबाद का रहने वाला है। जैसे ही 18 मार्च शाम 6:19 बजे पुलिस को पीसीआर कॉल के जरिए शिकायत मिली, तुरंत पुलिस ने दोनों कारों को कब्जे में ले लिया। इसके बाद कारों की जांच की गई लेकिन उसमे से कुछ बरामद नहीं हुआ।

Advertisement

क्या है पूरा मामला?

दरअसल तुगलक रोड पर दो इनोवा क्रिस्टा गाड़ियां खड़ीं थीं। इनमें से एक सिल्वर और दूसरी सफेद कलर की थी। दोनों ही गाड़ियों पर का नंबर HR87J3289 था। इसके बाद जब पुलिस ने इसकी जांच की तो पता चला कि सिल्वर रंग की गाड़ी असली थी और उसका चेचिस नंबर मैच कर रहा था जबकि दूसरे का मैच नहीं कर रहा था। सफेद रंग की इनोवा का असली नंबर HR38AD9391 था, जो चेचिस से मैच हो रहा था लेकिन उसपर भी HR87J3289 लिखा था।

तुगलक लेन में कई केंद्रीय मंत्रियों के आवास

तुगलक लेन में कई केंद्रीय मंत्रियों के आवास हैं। ऐसे में दिल्ली पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है। सफ़ेद इनोवा का एक टायर पंक्चर भी था और इसपर दावा भी किसी ने नहीं किया है। पुलिस इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगालकर यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि गाड़ी को यहां पार्क किसने और क्यों किया था।

Advertisement

सफ़ेद इनोवा का नंबर बदला गया है। ऐसे में पुलिस इस एंगल पर जांच कर रही है कि क्या किसी साजिश को अंजाम दिया जाना था? हालांकि अभी तक इस मामले पर पुलिस की ओर से कोई विस्तृत बयान नहीं दिया गया है। दिल्ली पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो