scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

कभी फूटी आंख नहीं सुहाती थी मोदी सरकार, अब पी चिदंबरम ने जमकर की तारीफ

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने मोदी सरकार की तारीफ करते हुए यह तक कह दिया कि अगर मोदी फिर जीते तो कई दलों के लिए मुसीबतें खड़ी हो जाएंगी।
Written by: न्यूज डेस्क
February 10, 2024 22:38 IST
कभी फूटी आंख नहीं सुहाती थी मोदी सरकार  अब पी चिदंबरम ने जमकर की तारीफ
पी चिदंबरम मोदी सरकार के मुखर आलोचक रहे हैं लेकिन इस बार उन्होंने सरकार की तारीफ की है। (सोर्स - ANI)
Advertisement

एक वक्त था जब कांग्रेस पार्टी के कई बड़े नेता मोदी सरकार की आलोचना करते हुए सारी सीमाएं लांघ जाते थे लेकिन फिर दबे मुंह सरकार की योजनाओं की तारीफ करने लगे। आज की स्थिति में जब ओपनियन पोल्स मोदी सरकार के संभावित तीसरे कार्यकाल का संकेत दे रहे हैं तो कांग्रेस के एक दिग्गज नेता ने मोदी सरकार की तारीफ में कसीदे पढ़े हैं। ये नेता कोई और नहीं बल्कि पी चिदंबरम हैं। चिदंबरम ने कहा कि मोदी की जीत कई विपक्षी दलों के लिए 2024 के बाद मुसीबत बन सकती है।

दरअसल, कांग्रेस नेता और पूर्व गृहमंत्री पी चिंदबरम ने मोदी सरकार की सराहना में कहा कि इस सरकार में अगर कुछ लागू करना हो तो उसे अच्छी तरह से लागू किया जाता है। उन्होंने कहा कि मैं इस बात को स्वीकार करता हूं कि इस सरकार का इम्पिलेशन यानी कार्यान्वयन अच्छा है। उन्होंने इस बात में नाखुशी क्यों होनी चाहिए।

Advertisement

हालांकि ऐसा भी नहीं है कि चिदंबर में हर मुद्दे पर तारीफ ही की है। उन्होंने कई मुद्दों पर सरकार को घेरा भी है. 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था वाले वादे को लेकर चिदंबरम ने कहा कि पहले सरकार ने 2023-24 तक की मोहलत मांगी थी लेकिन अब वे 2 साल का अलग समय मांग रहे हैं। पूर्व गृहमंत्री ने कहा कि वे गोल पोस्ट को घुमा रहे हैं।

अभी तक नहीं बनी 5 ट्रिलियन की इकॉनमी

पी चिदंबरम ने कहा कि अगर पांच ट्रिलियन की इकॉनमी बनती है तो इससे हमें भी खुशी ही मिलेगी। आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर पी चिदंबरम ने कहा कि अगर 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी जीतती है तो उसका सबसे बड़ा नुकसान क्षेत्रीय दलों को हो सकता है। उन्होंने कहा कि अगर विपक्ष नहीं होगा तो इससे कुछ विपक्षी दलों का अस्तित्व खत्म हो सकता है।

Advertisement

पी चिंदबरम ने कहा कि देश में पीएमएलए कानून का दुरुपयोग किया जा रहा है। अगर देश में हमारी सरकार आती है तो इस कानून का निरस्त कर दिया जाएगा और नया कानून बनाएंगे। उन्होंने कहा कि इसे राजनीतिक दलों पर हथियार के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो