scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

चंडीगढ़ से मनीष तिवारी, मंडी से विक्रमादित्य, कांग्रेस ने जारी की 16 उम्मीदवारों की लिस्ट

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है। उस लिस्ट में 16 प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है, इसमें चंडीगढ़ से मनीष तिवारी और मंडी से विक्रमादित्य सिंह को उतार दिया गया है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Sudhanshu Maheshwari
नई दिल्ली | Updated: April 13, 2024 22:22 IST
चंडीगढ़ से मनीष तिवारी  मंडी से विक्रमादित्य  कांग्रेस ने जारी की 16 उम्मीदवारों की लिस्ट
कांग्रेस की एक और चुनावी लिस्ट
Advertisement

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है। उस लिस्ट में 16 प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है, इसमें चंडीगढ़ से मनीष तिवारी और मंडी से विक्रमादित्य सिंह को उतार दिया गया है। पार्टी ने सबसे ज्यादा ओडिशा से अपने प्रत्याशी उतारे हैं, हिमाचल से दो और गुजरात से भी चार उम्मीदवारों को मैदान में उतारा गया है।

कांग्रेस ने चंडीगढ़ से मनीष तिवारी, गुजरात के मेहसाणा से रामजी ठाकुर,अहमदाबाद ईस्ट से हिम्मत सिंह पटेल, राजकोट से परेश भाई धनानी, नवसारी से नैशध देसाई, हिमाचल की मंडी से विक्रमादित्य सिंह, शिमला से विनोद सुल्तानपुरी, ओडिशा के क्योंझर से मोहन हेबराम, बालेश्वर से श्रीकांत कुमार जीना, भद्रक से आनंद प्रसाद सेठी, जजपुर से आंचल दास, धेनकनाल से सष्मिता बेहरा, जगतसिंहपुर से रविंद्र कुमार सेठी, पुरी से सुचारिता मोहंती, भुवनेश्वर से यासिर नवाज को मौका दिया गया है। कांग्रेस ने इसके अलावा गुजरात में होने वाले उपचुनाव को लेकर भी प्रत्याशियों का ऐलान किया है। विजापुर से दिनेशभाई तुलसीदास पटेल, पोरबंदर से राजू भाई भीमा भाई ओरेद्रा, मानवदर से हरि भाई गोविंद भाई कंसगरा, खमबात से महेंद्र सिंह हरि सिंह परमार और वघोडिया से कन्नू भाई को टिकट मिला है।

Advertisement

अब कांग्रेस की एक और लिस्ट तो आ गई है, लेकिन यूपी की अमेठी और रायबरेली सीट अभी भी सूनी पड़ी है। कांग्रेस के लिए इन दोनों ही सीटों पर अभी तक कोई चेहरा फाइनल नहीं हो पाया है। ऐसी खबरें जरूर हैं कि प्रियंका को रायबरेली से उतारा जा सकता है, लेकिन उसका भी ऐलान नहीं किया गया है। अमेठी में तो राहुल गांधी की तरफ से चुनाव लड़ने पर कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई जा रही है, ये अलग बात है कि कांग्रेस के ही नेता उन्हें मनाने में लगे हैं।

कुछ दिन पहले प्रियंका गांधी के पति रोबर्ट वाड्रा ने भी अमेठी से चुनाव लडने पर दिलचस्पी जाहिर कर दी थी। तर्क दिया गया था अमेठी की जनता चाहती है कि वे वहां से चुनाव लड़ें। लेकिन कांग्रेस ने अभी तक उनकी दावेदारी पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। ऐसे में सस्सपेंस कायम है।

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो