होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

अयोध्या में रामपथ के ढहने और जलभराव पर CM योगी का कड़ा एक्शन, छह सीनियर ऑफिसर निलंबित

रामपथ के अलावा नवनिर्मित रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाली सड़क सहित अन्य क्षेत्रों में भी जलभराव देखा गया है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: संजय दुबे
नई दिल्ली | Updated: June 29, 2024 12:48 IST
अयोध्या में राम मंदिर की ओर जाने वाली सड़क पर हुआ जलभराव और गुजरते लोग। (फोटो: पीटीआई)
Advertisement

अयोध्या में नवनिर्मित रामपथ पर कई स्थानों पर सड़क धंसने और जलभराव की खबरों के बाद शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उत्तर प्रदेश लोक निर्माण विभाग (PWD) और जल निगम के छह अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया। निलंबित अधिकारियों में लोक निर्माण विभाग के ध्रुव अग्रवाल (executive engineer), अनुज देशवाल (assistant engineer) और प्रभात पांडे (junior engineer) और जल निगम के आनंद कुमार दुबे (executive engineer), राजेंद्र कुमार यादव (assistant engineer) और मोहम्मद शाहिद (junior engineer) शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शहर में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले बनाए गए रामपथ पर 10 से अधिक स्थानों पर सड़क धंस गई। मंदिर का उद्घाटन इसी साल 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। प्राण प्रतिष्ठा समारोह के आयोजन का काफी प्रचार-प्रसार हुआ था।

अयोध्या में बारिश के कारण रामपथ का एक हिस्सा ढह गया। (फोटो: पीटीआई)

रामपथ के अलावा नवनिर्मित रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाली सड़क सहित अन्य क्षेत्रों में भी जलभराव देखा गया है। राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के साथ-साथ शहर में कई अन्य बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के पूरा होने के बाद यह पहला मानसून है। राज्य सरकार ने सड़कों की तत्काल मरम्मत और जलभराव को साफ करने के लिए अधिकारियों को तैनात किया है। हालांकि, भारी बारिश अयोध्या के लोगों की समस्याओं को और बढ़ा रही है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Ayodhya
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement