scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

बंद कमरे में संघ प्रमुख से सीएम योगी आदित्यनाथ ने की क्या बात? शनिवार को दो बार मिले दोनों दिग्गज

गोरखपुर में सीएम योगी और संघ प्रमुख मोहन भागवत की बंद कमरे में मुलाकात हुई है। लोकसभा चुनाव में भाजपा को मिली हार के बाद इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे है।
Written by: ईएनएस
नई दिल्ली | Updated: June 16, 2024 08:57 IST
बंद कमरे में संघ प्रमुख से सीएम योगी आदित्यनाथ ने की क्या बात  शनिवार को दो बार मिले दोनों दिग्गज
गोरखपुर में सीएम योगी और संघ प्रमुख मोहन भागवत के बीच मुलाकात हुई है।
Advertisement

लोकसभा चुनाव के परिणामों के बाद आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलाकात की। जहां एक तरफ लोकसभा चुनाव में बीजेपी यूपी में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। जिसके बाद से ही योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व को लेकर सवाल उठ रहे हैं। वहीं दोनों के बीच इस मुलाकात के कई मायने में महत्वपूर्ण है।

संघ प्रमुख और योगी के बीच मुलाकात शनिवार को ही दो बार हुई। पहले तो दिन में गोरखपुर कैंपियरगंज इलाके में संघ की एक बैठक के दौरान हुई। वहीं सूत्रों की मानें तो शहर के पक्कीबाग इलाके में स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में संघ प्रमुख मोहन भागवत से मिलने सीएम योगी पहुंचे थे। इस दौरान दोनों के बीच बंद कमरे में करीब 30 मिनट तक बातचीत हुई।

Advertisement

वहीं गोरखपुर में संघ से जुड़े वरिष्ठ भाजपा नेता की मानें तो चुनाव के ठीक बाद संघ प्रमुख का गोरखपुर में आकर सीएम योगी से मिलना एक सामान्य मुलाकात नहीं है। इसके कई मायने है। बीते चुनाव में यूपी में भाजपा की हुई हार को लेकर लंबी चर्चा होने का अनुमान है। जहां पहले तो बीजेपी मजबूत स्थिति में नजर आ रही थी।

संघ प्रमुख बीते बुधवार से ही गोरखपुर में थे। जिसके बाद हर रोज ही सीएम योगी से मुलाकात की अटकले लगाई जा रही थी लेकिन शनिवार को जाकर दोनों की मुलाकात बंद कमरे में हुई। जानकारी के अनुसार बुधवार को गोरखपुर पहुंचने के बाद से ही संघ प्रमुख मोहन भागवत ने क्षेत्र के सभी पदाधिकारियों के साथ बैठक करके चुनावी रिपोर्ट ली।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो