scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Chhattisgarh Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी सफलता, एनकाउंटर में ढेर किए 5 नक्सली

Chhattishgarh News: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबल आक्रामक रवैया अपनाए हुए हैं।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: June 07, 2024 21:59 IST
chhattisgarh naxal encounter  छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी सफलता  एनकाउंटर में ढेर किए 5 नक्सली
छत्तीसगढ़ में जारी है नक्सलियों के खिलाफ (अभियान सोर्स - PTI/File)
Advertisement

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर दंतेवाड़ा इलाके में आज सुरक्षा बलों को नक्सलियों के खिलाफ जारी अभियान में एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। इस इलाके में जिला रिजर्व समूह यानी डीआरजी और नक्सलियों के बीच एनकाउंटर में पांच नक्सली देर हो गए। पुलिस के मुताबिक इस एनकाउंटर में नक्सलियों द्वारा जवाबी फायरिंग के चलते, तीन जवान भी घायल हुए हैं जिनका इलाज जारी है।

छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक गुरुवार रात सुरक्षाबलों को नक्सल विरोधी अभियान के तहत नारायणपुर, दंतेवाड़ा और कोंडागांव जिले की सीमा पर स्थित मुंगेडी और गोबेल क्षेत्र में भेजा गया था।

Advertisement

पांच नक्सलियों को किया ढेर

उन्होंने बताया कि सुरक्षाबल के जवान आज जब गोबेल क्षेत्र में थे तब नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, दोनों ओर से दिन भर रूक-रूककर गोलीबारी हुई।

सुरक्षाबलों द्वारा किए गए इस सफल एनकाउंटर को लेकर मुठभेड़ के बाद अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने अभी तक पांच नक्सलियों के शव बरामद किए हैं, इस घटना में बड़ी संख्या में नक्सलियों के घायल होने की संभावना है।

Advertisement

घायल हुए तीन जवान

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में नारायणपुर डीआरजी के तीन जवान भी घायल हुए हैं, घायल जवानों की स्थिति सामान्य और खतरे से बाहर है।अधिकारियों ने बताया कि इस संयुक्त अभियान में नारायणपुर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, जगदलपुर की डीआरजी और भारत तिब्बत सीमा पुलिस के 45वीं वाहिनी का बल शामिल है।

Advertisement

जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बल पूरे इलाके में सर्च अभियान चला रहे हैं और अन्य नक्सलियों की तलाश भी की जा रही है। इस घटना के साथ ही इस साल अब तक राज्य में सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में 123 नक्सली मारे जा चुके हैं।

इससे पहले 23 मई को नारायणपुर-बीजापुर अंतर-जिला सीमा पर जंगल में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में सात नक्सली मारे गए थे, जबकि 10 मई को बीजापुर जिले में 12 नक्सली ढेर हुए थे। इसे नक्सल विरोधी अभियान के लिहाज से सुरक्षा बलों के लिए एक बड़ी कामयाबी माना जा रहा है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 टी20 tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो