scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

चंडीगढ़ मेयर चुनाव के लिए AAP-कांग्रेस ने उतारे उम्मीदवार, त्रिकोणीय मुकाबले की संभावना

Chandigarh Mayoral Polls: कांग्रेस उम्मीदवारों ने पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद पवन कुमार बंसल और चंडीगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लकी की उपस्थिति में अपना नामांकन दाखिल किया।
Written by: Saurabh Prashar
चंडीगढ़ | Updated: January 13, 2024 19:27 IST
चंडीगढ़ मेयर चुनाव के लिए aap कांग्रेस ने उतारे उम्मीदवार  त्रिकोणीय मुकाबले की संभावना
Chandigarh Mayoral Polls: चंडीगढ़ मेयर चुनाव में त्रिकोणीय मुकाबले की संभावना। (फाइल एक्सप्रेस)
Advertisement

Chandigarh Mayoral Polls: चंडीगढ़ में मेयर चुनाव को लेकर बिगुल बच चुका है। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) ने मेयर चुनाव के लिए अपने-अपने उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं। यहां त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावना है। मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए चुनाव अगले सप्ताह होंगे। नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 13 जनवरी है।

वार्ड नंबर-24 से कांग्रेस पार्षद जसबीर सिंह बंटी मेयर पद के लिए चुनाव लड़ेंगे, जबकि वार्ड नंबर-34 से पार्षद गुरप्रीत सिंह गैबी और वार्ड नंबर-28 से निर्मला देवी को सीनियर डिप्टी मेयर पद के लिए उम्मीदवार बनाया गया है।

Advertisement

कांग्रेस उम्मीदवारों ने पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद पवन कुमार बंसल और चंडीगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लकी की उपस्थिति में अपना नामांकन दाखिल किया। लकी ने कहा, ''कांग्रेस मेयर का चुनाव स्वतंत्र रूप से लड़ेगी। हम किसी अन्य पार्टी के उम्मीदवारों का समर्थन नहीं करने जा रहे हैं और न ही किसी से समर्थन मांगेंगे। राजनीति संभावनाओं का खेल है।”

इस बीच, वार्ड नंबर-26 से आप पार्षद कुलदीप कुमार मेयर सीट के लिए पार्टी के उम्मीदवार हैं। वार्ड नंबर-19 की पार्षद नेहा मुसावत और वार्ड नंबर-17 की पार्षद पूनम संदीप कुमार को क्रमश: सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए आप उम्मीदवार बनाया गया है।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रेम कुमार गर्ग ने कहा, ''आप और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिल्ली में बैठक कर रहे हैं। मेयर का चुनाव 18 जनवरी को होगा। हमारे पास अपनी रणनीति बनाने के लिए पर्याप्त समय है। अब तक AAP यह मेयर चुनाव स्वतंत्र रूप से लड़ रही है।

Advertisement

भाजपा ने क्रमशः मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए मनोज सोनकर, कुलजीत संधू और राजिंदर शर्मा को मैदान में उतारा है।
चंडीगढ़ नगर निगम में 35 पार्षद हैं। हाल ही में, AAP का एक पार्षद भाजपा में शामिल हो गया, जिससे भगवा पार्टी की संख्या 16 हो गई। AAP के पास 12 पार्षद हैं, जबकि कांग्रेस के पास सात पार्षद हैं। चंडीगढ़ की निवर्तमान सांसद किरण खेर भी मेयर चुनाव में मतदान कर सकती हैं।

इस बार मेयर का पद एससी उम्मीदवारों के लिए आरक्षित है। दिलचस्प बात यह है कि आप ने तीनों पदों के लिए एससी उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो