scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

संविधान को लेकर BSP चीफ मायावती का बड़ा आरोप, कहा- पक्ष-विपक्ष दोनों ने मिलकर कई संशोधन कर दिए

BSP Chief Mayawati: मायावती ने आरोप लगाया कि सत्ता और विपक्ष की दोनों की अंदरूनी मिलीभगत है। दोनों ही सत्ता विपक्ष की अंदरूनी मिलीभगत से जबरदस्ती संविधान बचाने का नाटक किया जा रहा। अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए ये दोनों ही भारतीय संविधान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं ये कतई उचित नहीं है।
Written by: vivek awasthi
Updated: June 25, 2024 11:45 IST
संविधान को लेकर bsp चीफ मायावती का बड़ा आरोप  कहा  पक्ष विपक्ष दोनों ने मिलकर कई संशोधन कर दिए
BSP Chief Mayawati: बसपा प्रमुख मायावती ने संविधान बदलने को लेकर पक्ष और विपक्ष पर गंभीर आरोप लगाए हैं। (ANI)
Advertisement

BSP Chief Mayawati: देश में इस वक्त एक नया मुद्दा छाया हुआ है, वो है 'संविधान'। लोकसभा चुनाव के दौरान से अब तक विपक्षी इंडिया गठबंधन भाजपा पर संविधान बदलने का आरोप लगाती रही है। वहीं बीजेपी ने इंडिया गठबंधन के इन आरोपों को एक साजिश करार दिया है और कहा कि वो ऐसे मुद्दे लाकर देश की जनता को भ्रमित करना चाहती है। जबकि पीएम मोदी खुद कह चुके हैं कि जब तक हम जिंदा हैं, तब तक संविधान से कोई छेड़छाड़ नहीं कर सकता है।

Advertisement

अब पक्ष-विपक्ष के इन्हीं आरोप-प्रत्यारोपों के बीच मंगलवार को बसपा चीफ और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने संविधान मुद्दे को लेकर दोनों गुटों पर निशाना साधा है।

Advertisement

केंद्रीय संसद में विपक्ष द्वारा संविधान की कॉपी दिखाई जाने के मामले में बसपा चीफ ने कहा, 'ये सब एक ही थाली के चट्टे-बट्टे लग रहे हैं और इन दोनों ने मिलकर इस संविधान को जातिवादी, सांप्रदायिक और पूंजीवादी संविधान बना दिया।'

मायावती ने आरोप लगाया कि सत्ता और विपक्ष की दोनों की अंदरूनी मिलीभगत है। दोनों ही सत्ता विपक्ष की अंदरूनी मिलीभगत से जबरदस्ती संविधान बचाने का नाटक किया जा रहा। अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए ये दोनों ही भारतीय संविधान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं ये कतई उचित नहीं है।

बीसपी चीफ ने कहा कि इन दोनों ने अंदर-अंदर मिलकर संविधान में इतने संशोधन कर दिए कि अब ये समतामूलक, धर्म निरपेक्ष नहीं, बल्कि पूंजीवादी, जातीवादी और सांप्रदायिक संविधान बनकर रह गया। ये दोनों ही आरक्षण को समाप्त करना चाहते हैं और एससी, एसटी, आदिवासी को संविधान का लाभ नहीं देना चाहते है।

Advertisement

बता दें, सोमवार को लोकसभा सत्र की शुरुआत से पहले ही इंडिया गठबंधन के सांसद हाथों में संविधान की कॉपी लेकर प्रदर्शन करने उतरे थे। विपक्षी सांसदों ने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ भी जमकर हल्ला बोला था।

Advertisement

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और अमित शाह जी संविधान पर जो कर रहे हैं, वह हमारे लिए एक्सेप्टेबल नहीं है। वे जो चाह रहे हैं, उसे हम होने नहीं देंगे, इसलिए हम आज संविधान की कॉपी शपथ लेने के दौरान लेकर गए।

राहुल गांधी यहीं नहीं रुके। उन्होंने आगे कहा था कि हिंदुस्तान के संविधान को कोई शक्ति नहीं छू सकती है। हम इसमें कोई भी बदलाव नहीं होने देंगे। राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस के सभी सांसदों ने बीजेपी सरकार का विरोध किया।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो