scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Vijender Singh: 'मोदी सरकार से डरे हैं खिलाड़ी', दिसंबर में विजेंदर सिंह ने दिया था बयान, अब जॉइन की बीजेपी

Vijender singh BJP: पहलवानों के आंदोलन के दौरान विजेंदर सिंह काफी सक्रिय भूमिका में नज़र आए थे। उन्हें प्रमुखता से बीजेपी सरकार की आलोचना करते हुए सुना जा सकता था।
Written by: Mohammad Qasim
नई दिल्ली | Updated: April 03, 2024 16:45 IST
vijender singh   मोदी सरकार से डरे हैं खिलाड़ी   दिसंबर में विजेंदर सिंह ने दिया था बयान  अब जॉइन की बीजेपी
बीजेपी में शामिल हो गए विजेंदर सिंह (Photo : Jansatta)
Advertisement

Lok Sabha Elections Vijender Singh: बॉक्सर विजेंदर सिंह ने कांग्रेस का हाथ छोड़ बीजेपी जॉइन कर ली है। आज वह बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यालय पहुंचे और बीजेपी महासचिव विनोद तावड़े ने उनका पार्टी में स्वागत किया। पिछले कुछ दिनों में विजेंदर सिंह को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के काफी करीब देखा गया था। यह मौके भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कैद किए गए थे। जब उनकी कई तस्वीरे राहुल गांधी के साथ मूंछों में ताव देते हुए सोशल मीडिया पर तैर रहीं थीं। एक दिन पहले तक उनके सोशल मीडिया (एक्स, फेसबूक) पर राहुल गांधी के ट्वीट्स को रिपोस्ट किया गया था। ऐसे में यह अंदाज़ा लगाया जाना मुश्किल था कि वह बीजेपी में शामिल होने वाले हैं।

'उसे चुनिए जो साथ खड़े रहे, उसे नहीं जो टीवी पर दिखता हो'

इस बात को बहुत ज़्यादा वक़्त नहीं बीता है जब पहलवानों के आंदोलन के दौरान विजेंदर सिंह काफी सक्रिय भूमिका में नज़र आए थे। उन्हें प्रमुखता से बीजेपी सरकार की आलोचना करते हुए सुना जा सकता था। जब पहलवान साक्षी मलिक ने दिल्ली के प्रेस क्लब में अपने रिटायरमेंट का ऐलान किया तो विजेंदर सिंह कांग्रेस के मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेस करते नज़र आए थे। जहां उन्होंने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा था।

Advertisement

उस प्रेस कांफ्रेस में दिया गया बयान और आज बीजेपी में शामिल होते हुए दिए गए बयान के बीच खासा विरोधाभास नज़र आता है। जब साक्षी मलिक के रिटायरमेंट पर एक पत्रकार के सवाल का जवाब देते हुए विजेंदर सिंह ने कहा था--'कोई आवाज़ नहीं उठा रहा है इस मुद्दे पर (क्रिकेटर और अन्य खिलाड़ी), लेकिन लोगों को नहीं मालूम की बहुत सारे खिलाड़ियों की सरकार में नौकरी भी है, किसी की हरियाणा सरकार में, राजस्थान सरकार में, उत्तर प्रदेश में नौकरी है। इन सभी राज्यों में बीजेपी सत्ता में है इसलिए खिलाड़ी आवाज़ उठाने से डरते हैं कि उन्हें नौकरी से निकाल दिया जाएगा। वह बेचारे दबी आवाज़ में बोल नहीं सकते, डरे हुए हैं।'

विजेंदर सिंह ने रोल मॉडल चुनने की बात करते हुए कहा था कि जो आपका साथ खड़ा रहे उसे रोल मॉडल चुनिए बल्कि उसे नहीं जो टीवी पर दिखता रहे।

अब कहा- मोदी सरकार में खिलाड़ियों को मिला है सम्मान

अब विजेंदर सिंह ने बीजेपी जॉइन करते हुए अंग्रेजी की कहावत 'Good to be back' कोट करते हुए कहा--'जिस तरह देश-विदेश में मोदी सरकार के दौरान खिलाड़ियों को मान सम्मान मिला है वो काबिले तारीफ है।' जब एक पत्रकार ने यहां उनसे खिलाड़ियो के आंदोलन को लेकर सवाल किया तो विजेंदर सिंह ने कहा--'मैं अब बीजेपी में आ गया हूँ तो खिलाड़ियों का भला करने के बारे में सोचूंगा।'

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो