scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'दिनदहाड़े और भीड़ के बीच किसी से रेप नहीं हो सकता...', हाईकोर्ट ने आरोपी को दी जमानत

कोर्ट ने कहा कि यह कैसे संभव है कि ईद-उल फितर के दिन जुहू चौपाटी पर दोपहर के समय जब वहां हजारों लोग थे, तब कोई युवक किसी युवती के साथ दुष्कर्म कर ले।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: संजय दुबे
नई दिल्ली | Updated: March 29, 2024 12:44 IST
 दिनदहाड़े और भीड़ के बीच किसी से रेप नहीं हो सकता      हाईकोर्ट ने आरोपी को दी जमानत
बॉम्बे उच्च न्यायालय (Source- Indian Express)
Advertisement

बंबई हाईकोर्ट ने कथित रूप से दुष्कर्म के एक मामले में आरोपी को जमानत दे दी। कोर्ट ने कहा कि "कोई भी समझदार आदमी" इसको नहीं स्वीकार करेगा कि दोपहर में भीड़ भरे जुहू समुद्र तट पर त्योहार के दिन आरोपी ने युवती के साथ दुष्कर्म किया होगा। हाईकोर्ट ने जून 2021 से जेल में बंद आरोपी को जमानत देते हुए कहा कि महिला का बयान दर्ज किया गया था। उसने मजिस्ट्रेट के सामने कहा था कि वह और आरोपी दोस्त थे।

युवती बालिग थी, POCSO के तहत केस दर्ज कराना भी गलत

कोर्ट ने कहा कि यह कैसे संभव है कि ईद-उल फितर के दिन जुहू चौपाटी पर दोपहर के समय जब वहां हजारों लोग थे, तब कोई युवक किसी युवती के साथ दुष्कर्म कर ले। हाईकोर्ट ने कहा कि चूंकि कथित पीड़िता नाबालिग नहीं थी, इसलिए उस व्यक्ति के खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम लागू करने की कोई जरूरत नहीं है। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि मेडिकल रिपोर्ट से पता चला कि पीड़िता 18 साल से अधिक उम्र की थी।

Advertisement

युवती ने अपने बयान में आरोपी को अपना दोस्त बताया था

घटना 2021 की है। युवती ने आरोप लगाया था कि वह और आरोपी दोनों दोस्त थे। वे दोनों जुहू समुद्र तट पर गये थे। वहां पर आरोपी ने उससे शारीरिक संबंध बनाने की बात कही, लेकिन युवती के इनकार करने पर आरोपी उसे जबरन पत्थरों के बीच ले जाकर दुष्कर्म किया।

उधर, यूपी के शाहजहांपुर जिले के मीरानपुर कटरा थाना क्षेत्र में एक नाबालिग लड़की के साथ उसके गांव के एक युवक ने कथित तौर पर बलात्कार किया। पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) मनोज अवस्थी ने बताया कि बुधवार को 16 वर्षीय किशोरी किसी काम से बाहर गई थी। तभी उसके गांव का संतोष वहां पहुंचा और उसे खींच कर पास के खेत में ले जाने के बाद उसके साथ बलात्कार किया।

Advertisement

उन्होंने बताया कि परिजनों की ओर से दी गई शिकायत के आधार पर बृहस्पतिवार शाम संतोष के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि यह भी आरोप लगाया गया है कि जब लड़की ने विरोध किया तो आरोपी ने उसके साथ मारपीट की। एएसपी ने कहा कि पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है तथा घटना के बाद से फरार आरोपी को पकड़ने के प्रयास जारी हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो