scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा ने धार्मिक स्थलों पर की सफाई, प्राण प्रतिष्ठा के दिन तक चलेगा अभियान

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी के नेतृत्व में मंगलवार को हरियाणा के पानीपत स्थित ख्वाजा शमसुद्दीन तुर्क पानीपत की दरगाह पर सफाई अभियान चलाया गया।
Written by: सुशील राघव | Edited By: Jyoti Gupta
चंडीगढ़ | Updated: January 16, 2024 20:23 IST
भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा ने धार्मिक स्थलों पर की सफाई  प्राण प्रतिष्ठा के दिन तक चलेगा अभियान
दरगाह पर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा ने चलाया सफाई अभियान। (Jansatta/Sushil Raghav)
Advertisement

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी के नेतृत्व में मंगलवार को हरियाणा के पानीपत स्थित ख्वाजा शमसुद्दीन तुर्क पानीपत की दरगाह पर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा ने सफाई अभियान चलाया। 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ का आयोजन है। इस दिन तक मुस्लिमों के धार्मिक स्थलों पर सफाई अभियान चलाएगा।

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी सैयद यासिर जिलानी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आह्वान किया था कि प्रभु श्रीराम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ के अवसर पर सभी धार्मिक स्थलों पर सफाई अभियान चलाया जाए।

Advertisement

अल्पसंख्यक मोर्चा ने दरगाह पर चलाया सफाई अभियान

प्रधानमंत्री के इसी आह्वान पर जमाल सिद्दीकी ने अल्पसंख्यक मोर्चा की केंद्रीय टोली के साथ पानीपत स्थित दरगाह पर सफाई अभियान चलाया। इस मौके पर जमाल सिद्दीकी ने कहा कि जिस प्रकार ईद के मौके हम अपने घरों की सफाई करते हैं, उसी प्रकार प्रभु श्रीराम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ के अवसर पर हम अपने धार्मिक स्थलों को भी साफ करेंगे और उन सभी स्थलों को सजाएंगे भी। उस दिन पूरे देश में दिवाली मनाई जाएगी।

भारत में रह रहे 140 करोड़ भारतीयों के आराध्य हैं प्रभु श्रीराम

जिलानी ने बताया कि प्रभु श्रीराम केवल हिंदुओं के अराध्य नहीं बल्कि भारत में रह रहे 140 करोड़ भारतीयों के भी आराध्य हैं। प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर हम प्रभु श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर अपने धार्मिक स्थलों को इस प्रकार सजाएंगे कि इस दिवाली की गूंज पूरे देश भर में जाएगी। इस मौके पर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा सूफी संवाद प्रभारी असलम, सह प्रभारी कमाल बाबर खान, वरिष्ठ भाजपा नेता शहजाद अली एवं दिल्ली युवा मोर्चा के प्रदेश सोशल मीडिया प्रभारी कायम मेहदी उपस्थित रहे।

Advertisement

दरअसल, पीएम मोदी ने अपील की थी कि ‘प्राण प्रतिष्ठा’ के आयोजन पर सभी लोग अपने आस-पास के धार्मिक स्थलों की सफाई करें। इसके बाद कई पार्टी के नेताओं ने धार्मिक स्थलों की सफाई की थी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो