scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

BJP Candidate List: कंगना रनौत का सियासी डेब्यू, बीजेपी की 111 उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट आई सामने

BJP ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट जारी कर दी है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Sudhanshu Maheshwari
नई दिल्ली | Updated: March 24, 2024 21:56 IST
bjp candidate list  कंगना रनौत का सियासी डेब्यू  बीजेपी की 111 उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट आई सामने
बीजेपी की पांचवीं सूची आई सामने
Advertisement

BJP ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में यूपी से लेकर ओडिशा, सिक्किम तक, कई राज्यों के उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है। कुल 111 प्रत्याशियों को मैदान में उतार दिया गया है। अरुण गोविल से लेकर कंगना रनौत तक जैसे बड़े चेहरे बीजेपी की इस पांचवीं लिस्ट में दिखाई दे गए हैं।

बीजेपी ने सहारनपुर से राघव लखनपाल, मुरादाबाद से सर्वेश सिंह, मेरठ से अरुण गोविल, गाजियाबाद से अतुल गर्ग, अलीगढ़ से सतीश गौतम, हाथरस से अनूप बाल्मीकि, बदायूं से दुर्विजय सिंह शाक्य, बरेली से छत्रपाल सिंह गंगवार, पीलीभीत से जितेंद्र प्रसाद, सुल्तानपुर से श्रीमती मेनका गांधी, कानपुर से रमेश अवस्थी, बाराबंकी से श्रीमती राज रानी रावत, बहराइच से अरविंद गोंड को टिकट दिया है।

Advertisement

राजस्थान की बात करें तो गंगानगर से प्रियंका बालन, झुंझुनू से शुभकरण चौधरी, जयपुर ग्रामीण से राव राजेंद्र सिंह, जयपुर से मंजू शर्मा, टोंक सवाई माधोपुर से सुखबीर सिंह जौनपुरिया, अजमेर से भागीरथ चौधरी, राजसमंद से महिमा विश्वेश्वर सिंह को टिकट दिया गया है।

ओडिशा में बीजेपी ने इस बार बारगढ़ से प्रदीप पुरोहित, सुंदरगढ़ से जुएल ओरम, संबलपुर से धर्मेंद्र प्रधान, क्योंझर से अनंत नायक, मयूरभंज से नाबा चरण माझी, बालेश्वर से प्रताप चंद्र सारंगी, भद्रक से अभिमन्यु सेठी, ढेंकनाल से रुद्र नारायण पाणी, बलांगीर से संगीता कुमारी सिंह देव, कालाहांडी से मालविका केसरी देव, नबरंगपुर से बलभद्र माझी, केंद्रपाड़ा से बैजनाथ जय पांडा, जगतसिंहपुर से विभु प्रसाद तराई, पुरी से संबित पात्रा, भुवनेश्वर से अपराजिता सारंगी, आस्क से अनीता शुभ दर्शनी, ब्रह्मपुर से प्रदीप कुमार पाणिग्रही, कोरापुट से कालेराम माझी।

Advertisement

बिहार में बीजेपी ने पश्चिमी चंपारण से संजय जयसवाल, पूर्वी चंपारण से राधा मोहन सिंह, मधुबनी से अशोक कुमार यादव, अररिया से प्रदीप कुमार सिंह, दरभंगा से गोपाल जी ठाकुर, मुजफ्फरपुर से राजभूषण निषाद, महाराजगंज से जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, सारण से राजीव प्रताप रूडी, उजियारपुर से नित्यानंद राय, बेगूसराय से गिरिराज सिंह, पटना साहिब से रवि शंकर प्रसाद, पाटलिपुत्र से रामकृपाल यादव, आरा से आरके सिंह, बक्सर से मिथिलेश तिवारी, सरम से शिवेश राम, औरंगाबाद से सुशील कुमार सिंह, नवादा से विवेक ठाकुर को टिकट दिया है।

Advertisement

बीजेपी की पूरी लिस्ट यहां देखिए-

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो