scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

हरियाणा-पंजाब में किसानों के गुस्से का सामना कर रही BJP, सुनील जाखड़ बोले-AAP वालों को भी तो घेरो

Lok Sabha 2024: पंजाब बीजेपी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने किसान यूनियन के नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि सिर्फ बीजेपी नेताओं के खिलाफ प्रदर्शन क्यों हो रहे हैं?
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Mohammad Qasim
नई दिल्ली | Updated: May 15, 2024 18:20 IST
हरियाणा पंजाब में किसानों के गुस्से का सामना कर रही bjp  सुनील जाखड़ बोले aap वालों को भी तो घेरो
हरियाणा-पंजाब के किसान BJP का विरोध कर रहे हैं (PhotoPTI)
Advertisement

लोकसभा चुनाव के दौरान हरियाणा-पंजाब में बीजेपी किसानों के गुस्से का सामना कर रही है। पंजाब बीजेपी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने किसान यूनियन के नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि सिर्फ बीजेपी नेताओं के खिलाफ प्रदर्शन क्यों हो रहे हैं? आप आदमी पार्टी और सीएम भगवंत मान का विरोध क्यों नहीं हो रहा है।

क्या बोले सुनील जाखड़? 

पंजाब बीजेपी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने आम आदमी पार्टी क घोषणापत्र का ज़िक्र करते हुए कहा,“मैं किसान यूनियन नेताओं के सामने कुछ सवाल रखना चाहता हूं। आम आदमी पार्टी  ने अपने घोषणापत्र में वादा किया था कि प्राकृतिक आपदाओं के कारण फसल नुकसान होने पर वे प्रति एकड़ 20,000 रुपये मुआवजा देंगे। पिछले साल जब बाढ़ के कारण फसलें बर्बाद हो गईं, तो पंजाब के मुख्यमंत्री ने मुआवजे की घोषणा की थी लेकिन कुछ दिया? बल्कि  6,800 रुपये प्रति एकड़ केंद्र द्वारा दिया गया था। वह 20,000 रुपये प्रति एकड़ मुआवजा कहां है? और कोई भी किसान यूनियन नेता आप नेताओं या पंजाब के मुख्यमंत्री से सवाल क्यों नहीं कर रहा है?"

Advertisement

राजस्थान और मध्यप्रदेश का दिया उदाहरण

सुनील जाखड़ ने लिखा कि मध्य प्रदेश और राजस्थान जैसे राज्य गेहूं के एमएसपी के ऊपर 125 रुपये प्रति क्विंटल बोनस दे रहे हैं। पंजाब सरकार द्वारा ऐसा कोई बोनस क्यों नहीं दिया जा रहा है और उनसे कोई सवाल क्यों नहीं किया जा रहा है?” जाखड़ ने आगे कहा,“किसान संकट में है और उसे अपनी आय बढ़ाने के लिए समाधान की आवश्यकता है लेकिन सवाल नेतृत्व का है।

सुनील जाखड़ ने कहा कि किसान शंभू रेलवे स्टेशन पर पटरियों पर बैठे हैं, जिसके कारण प्रतिदिन 69 ट्रेनें रद्द की जा रही हैं। इससे जनता और विशेषकर व्यापारिक समुदाय को भारी नुकसान हो रहा है।"

किसानों के गुस्से पर क्या कहा?

सुनील जाखड़ ने कहा, "किसान परेशान है और उसकी समस्या का समाधान किया जाना चाहिए लेकिन नेताओं को उनका उचित मार्गदर्शन करना चाहिए। हम शुभकरण सिंह जैसे अपने युवाओं की हत्या बर्दाश्त नहीं कर सकते। हम पंजाब में अपने समुदाय के व्यापार का नुकसान बर्दाश्त नहीं कर सकते।"

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो