होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

हरियाणा के प्रभारी सतीश पूनिया, रुपाणी को पंजाब की जिम्मेदारी, बीजेपी ने क्या बड़े बदलाव किए?

बीजेपी ने हरियाणा चुनाव से पहले सतीश पूनिया को अपना प्रभारी बना दिया है, वही पंजाब की जिम्मेदारी गुजरात के पूर्व सीएम विजय रुपाणी को दी गई है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Sudhanshu Maheshwari
नई दिल्ली | Updated: July 05, 2024 18:06 IST
बीजेपी में बड़े बदलाव
Advertisement

बीजेपी ने कई राज्यों के लिए अपने नए प्रभारियों का ऐलान कर दिया है। बीजेपी ने हरियाणा चुनाव से पहले सतीश पूनिया को अपना प्रभारी बना दिया है, वही पंजाब की जिम्मेदारी गुजरात के पूर्व सीएम विजय रुपाणी को दी गई है। इसके अलावा ओडिशा, झारखंड, कर्नाटक को लेकर भी प्रभारी का ऐलान कर दिया गया है। आगामी लोकसभा चुनाव के नतीजों और कुछ राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले इसे बड़ा बदलाव माना जा रहा है।

किस राज्य में कौन सा प्रभारी?

जो लिस्ट सामने आई है उसके मुताबिक बीजेपी ने हर बड़े नेता को किसी राज्य का प्रभारी बनाने का काम किया है। हरियाणा का प्रभारी सतीश पूनिया को बनाया गया है, पंजाब की जिम्मेदारी गुजरात के पूर्व सीएम विजय रुपाणी को दी गई है। बिहार की जिम्मेदारी प्रभारी विनोद तावड़े के पास ही रहने वाली है। वही हिमाचल प्रदेश के प्रभारी श्रीकांत शर्मा रहने वाले हैं. छत्तीसगढ़ का प्रभारी इस बार नितिन नवीन को बनाया गया है. इसी कड़ी में चुनावी राज्य झारखंड का प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेयी को बना दिया गया है।

Advertisement

दक्षिण में किसे क्या जिम्मेदारी?

अंडमान और निकोबार का प्रभारी रघुनाथ कुलकर्णी को बनाया गया है, अरुणाचल प्रदेश की जिम्मा अशोक सिंघल को गया है. गोवा की जिम्मेदारी आशीष सूद पास रहने वाली है. जम्मू और कश्मीर का प्रभारी तरूण चुघ को बनाया गया है, उनके साथ आशीष सूद को सह-प्रभारी नियुक्त किया गया है। दक्षिण में चले तो कर्नाटक की जिम्मेदारी दक्षिण के राज्य भाजपा के लिए बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण हैं, ऐसे में कर्नाटक में इस बार राधा मोहन दास अग्रवाल को प्रभारी बनाया गया है। केरल की जिम्मेदारी प्रकाश जावड़ेकर को दी गई है।

पूर्वोत्तर में भी मणिपुर को लेकर बीजेपी ने अपने प्रभारी का ऐलान कर दिया है। देवेश कुमार नए प्रभारी नियुक्त कर दिए गए हैं, नगालैंड की जिम्मेदारी अनिल एंटनी को दी गई है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Bhartiya Janata Party
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement