scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

BJP Candidate List: बीजेपी ने जारी की तीसरी लिस्ट, 9 प्रत्याशियों के नाम का किया ऐलान

BJP Candidate List: बीजेपी ने नौ और उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
नई दिल्ली | Updated: March 21, 2024 19:57 IST
bjp candidate list  बीजेपी ने जारी की तीसरी लिस्ट  9 प्रत्याशियों के नाम का किया ऐलान
 BJP ने प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है (PTI)
Advertisement

BJP Candidate List: भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में बीजेपी ने कुल 9 प्रत्याशियों का ऐलान किया है। ये सभी प्रत्याशी तमिलनाडु से हैं। बीजेपी की इस लिस्ट में तेलंगाना के राज्यपाल पद से इस्तीफा देने वाली तमिलिसाई सौंदर्यराजन का नाम भी शामिल है।

बीजेपी ने किसे-किसे बनाया उम्मीदवार? -  बीजेपी ने इस लिस्ट में चेन्नई साउथ से डॉ तमिलिसाई सौंदर्यराजन, चेन्नई सेंट्रल से विनोज पी सेल्वम, वल्लौर से एसी शनमुगम, कृष्णागिरी से सी. नरसिम्हन, नीलगिरी से डॉ एल मुरुगन, कोयंबटूर से के अन्नामलाई, पेरमबलूर से टीआर पैरीवेंदर, कन्याकुमारी से पोन. राधाकृष्णनन और तिरुनेलवेली से नैनार नागेंद्रन के नाम का ऐलान किया है।

Advertisement

2019 में राज्यपाल बनी थीं सौंदर्यराजन

राज्यपाल के पद से त्यागपत्र देने के एक दिन बाद सौंदर्यराजन बुधवार को बीजेपी में शामिल हुई थीं। उन्होंने 2019 में बीजेपी से इस्तीफा देकर तेलंगाना के राज्यपाल के रूप में कार्यभार संभाला था। उन्हें 2021 में पुडुचेरी की उप राज्यपाल नियुक्त किया गया था। सौंदर्यराजन (62) स्त्रीरोग विशेषज्ञ हैं और दो दशक से भी पहले भाजपा में शामिल हुई थीं।

पहली लिस्ट में बीजेपी ने घोषित किए 195 नाम

इससे पहले, बीजेपी ने दो मार्च को 195 लोकसभा सीट के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी, लेकिन इनमें से दो- भोजपुरी गायक व अभिनेता पवन सिंह और उत्तर प्रदेश के उपेंद्र रावत ने विवाद पैदा होने के बाद अपने नाम वापस ले लिये थे।

Advertisement

इसके बाद बीजेपी ने 13 मार्च को 72 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी। इस प्रकार पार्टी ने अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए अब तक 274 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। देश में 18वीं लोकसभा के लिए 19 अप्रैल से चुनाव शुरू होंगे और एक जून तक सात चरणों में मतदान संपन्न होगा। मतगणना चार जून को होगी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो