scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

BJP Candidate List: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, इनके नाम का किया ऐलान

BJP Candidate List: बीजेपी ने प्रत्याशियों की छठी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में राजस्थान के दो और मणिपुर की एक सीट पर प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया गया है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
नई दिल्ली | Updated: March 26, 2024 15:43 IST
bjp candidate list  बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट  इनके नाम का किया ऐलान
बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट (PTI)
Advertisement

BJP Candidate List News: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में बीजेपी ने तीन प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया। बीजेपी की इस लिस्ट में राजस्थान के करौली धौलपुर से इंदु देवी जाटव, दौसा लोकसभा सीट से कन्हैया लाल मीणा और मणिपुर की इनर मणिपुर लोकसभा सीट से थौनाओजम बसंत कुमार सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है।

पांचवीं लिस्ट में कटा वरुण गांधी, वीके सिंह, अश्विनी चौबे जैसे दिग्गजों का टिकट

भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को प्रत्याशियों की पांचवी लिस्ट जारी की थी। बीजेपी ने इस लिस्ट में कुल 111 नामों का ऐलान किया था। बीजेपी की यह लिस्ट चौंकाने वाली थी क्योंकि पार्टी ने इस लिस्ट से वीके सिंह, अश्चिनी चौबे और वरुण गांधी जैसे बड़े नाम गायब थे। इसके अलावा बीजेपी ने अकर विवाकों में रहने वाले अनंत कुमार हेगड़े का भी टिकट काट दिया।

Advertisement

पांचवीं लिस्ट में किसे-किसे मिला टिकट?

बीजेपी द्वारा रविवार शाम जारी की गई 111 उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट में अनुसार, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ओडिशा के संबलपुर से, पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी सुल्तानपुर से और पूर्व सांसद नवीन जिंदल कुरुक्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा एक बार फिर ओडिशा के पुरी से किस्मत आजमाएंगे। इस लिस्ट में बीजेपी ने वीके सिंह की जगह गाजियाबाद से स्थानीय विधायक अतुल गर्ग पर पार्टी को टिकट दिया।

पांचवीं लिस्ट में बंगाल के 19 उम्मीदवार

बीजेपी के इस लिस्ट में पश्चिम बंगाल के 19 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया। इन नामों में सेवानिवृत्त न्यायाधीश जस्टिस अभिजीत गांगुली का नाम भी शामिल है। उन्हें तामलुक से टिकट दिया गया है। अभिजीत गांगुली के अलावा बीजेपी ने अर्जुन सिंह को बैरकपुर से जबकि दिलीप घोष को वर्धमान-दुर्गापुर से उम्मीदवार बनाया गया है। बशीरहाट से रेखा पात्रा को उम्मीदवार बनाया गया है। वह संदेशखालि की पीड़ित महिलाओं में से एक हैं।

Advertisement

यूपी के 13 नामों का किया ऐलान

बीजेपी ने पांचवीं लिस्ट में कुल 13 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं। इनमें पार्टी ने नौ सांसदों का टिकट काटा है। बीजेपी ने वीके सिंह के अलावा वरुण गांधी, बरेली से संतोष गंगवार, कानपुर से सत्‍यदेव पचौरी, बदायूं से डॉक्टर संघमित्रा मौर्य, बाराबंकी से उपेंद्र सिंह रावत, हाथरस राजवीर सिंह दिलेर, बहराइच से अक्षयवर लाल गौड़ और मेरठ से राजेंद्र अग्रवाल का टिकट काट दिया।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो