scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

BJP Candidate List: बीजेपी की 8वीं लिस्ट आई सामने, गुरदासपुर से सनी देओल का टिकट कटा

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की आठवीं लिस्ट सामने आ गई है। कुल 11 प्रत्याशियों का पार्टी ने ऐलान किया है। बड़ी बात ये है कि गुरादसपुर से सनी देओल का टिकट काट दिया गया है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Sudhanshu Maheshwari
नई दिल्ली | Updated: March 30, 2024 21:59 IST
bjp candidate list  बीजेपी की 8वीं लिस्ट आई सामने  गुरदासपुर से सनी देओल का टिकट कटा
सनी देओल (फोटो-इंस्टाग्राम@iamsunnydeol)
Advertisement

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की आठवीं लिस्ट सामने आ गई है। कुल 11 प्रत्याशियों का पार्टी ने ऐलान किया है। बड़ी बात ये है कि गुरादसपुर से सनी देओल का टिकट काट दिया गया है। कुछ दिन पहले ही उन्होंने खुद इस बार चुनाव ना लड़ने की इच्छा जाहिर कर दी थी, ऐसे में पार्टी ने उनका टिकट काट दिया है। बड़ी बात ये है कि इस बार हंसराज हंस को बीजेपी ने दिल्ली की जगह पंजाब के फरीदकोट से चुनावी मैदान में उतार दिया है।

भाजपा ने उत्तर-पश्चिमी दिल्ली से योगेंद्र चंदौलिया को टिकट दिया है। पार्टी ने पंजाब में जलंधर से सुशील कुमार रिंकू, लुधियाना से रवनीत सिंह बिट्टू, गुरदासपुर से दिनेश सिंह ‘बब्बू’ और पटियाला से परनीत कौर को चुनान मैदान में उतारा है। पार्टी की ओर से ओड़ीशा के कटक से भर्तृहरि महताब चुनाव लड़ेंगे। वहीं, राज्य की जाजपुर लोकसभा सीट से रबिंद्र नारायण बेहरा और कंधमाल से सुकांत कुमार पाणिग्रही को टिकट दिया है। पश्चिम बंगाल के बीरभूम लोकसभा सीट से देबाशीष धर और झारग्राम से प्रणत टुडू को चुनाव के मैदान में उतरा है।

Advertisement

चुनाव का पूरा शेड्यूल जानिए

अब बीजेपी की इस लिस्ट में कई बड़े नाम देखने को मिल रहे हैं। एक तरफ पटियाला से बीजेपी ने पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर को मौकै दिया गया है। इसी तरह दो दिन पहले ही बीजेपी में शामिल हुए भरतरी मेहताब को भी पार्टी ने चुनावी मैदान में उतार दिया है। बीजेपी ने इससे पहले भी चुनावी लिस्ट जारी की हैं, उनमें कई बड़े चेहरों पर इस बार दांव चला गया है।

एक तरफ बीजेपी इस बार कई मंत्रियों को भी चुनावी मैदान में उतार रही है, तो वहीं दूसरी तरफ बेजुबान नेताओं के टिकट काटने का काम भी हुआ है। रमेश बिधूड़ी से लेकर प्रवेश वर्मा का टिकट कटना इसका बड़ा उदाहरण हैं। वैसे पार्टी ने एक बार फिर दलबदलुओं को पूरा सम्मान देने का काम किया है। अगर यूपी की पीलीभीत में वरुण गांधी का टिकट कटा है तो कांग्रेस से कद्दावर नेता आए जितिन प्रसाद को वहां से प्रत्याशी बना दिया गया है। इसी तरह झारखंड के दुमका में इस बार बीजेपी ने पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन को अपना उम्मीदवार बनाया है, कुछ दिन पहले ही उन्होंने झामुमो को छोड़कर बीजेपी का दामन थामा था।

Advertisement

Advertisement

सुशील राघव के इनपुट के साथ

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो