scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

BJP Candidate List: बीजेपी ने जारी की दूसरी लिस्ट, मनोहर लाल खट्टर और नितिन गडकरी का नाम

BJP Candidate List : बीजेपी ने दूसरी लिस्ट में 72 नामों का ऐलान किया गया है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
नई दिल्ली | Updated: March 13, 2024 21:19 IST
bjp candidate list  बीजेपी ने जारी की दूसरी लिस्ट  मनोहर लाल खट्टर और नितिन गडकरी का नाम
बीजेपी ने दूसरी लिस्ट में किया 72 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान (PTI)
Advertisement

BJP Candidate List for Lok Sabha Election 2024: बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में बीजेपी ने 72 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। लिस्ट में पूर्वी दिल्ली से हर्ष मल्होत्रा, उत्तर पश्चिमी दिल्ली से योगेंद्र चंदोलिया, अंबाला से बंतो कटारिया, सिरसा से अशोक तंवर, करनाल से मनोहर लाल खट्टर, भिवनी से धरमबीर सिंह, गुडगांव से राव इंद्रजीत सिंह यादव, फरीदाबाद से कृष्णपाल गुर्जर, हमीरपुर से अनुराग ठाकुर, शिमला से सुरेश कश्यप को टिकट दिया गया है।

भाजपा की इस लिस्ट में गुजरात की 7 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया है। गुजरात में साबरकांठा से भीखाजी ठाकोर, अहमदाबाद पूर्व से हसमुखभाई पटेल, भावनगर से निमुबेन वम्भानिया, वड़ोदरा से रंजनबेन धनंजय भट्ट, छोटा उदयपुर से जशुभाई राठवा, सूरत से मुकेशभाई चंद्रकांत दलाल, वलसाड से धवल पटेल का प्रत्याशी बनाया गया है।

Advertisement

बीजेपी ने कर्नाटक में 20 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है। पार्टी द्वारा चिक्कोड़ी से अन्नासाहेब शंकर जोल्ले, बागलकोट से पीसी गद्दीगौंडर, बीजापुर से रमेश जिगजिणगी, गुलबर्गा से उमेश जाधव, बीदर से भगवंत खूबा, कोप्पल से बसवाराज क्यावातूर, बेल्लारी से बी श्रीरामुलू, हावेरी से बसवराज बोम्मायी, धारवाड़ से प्रल्हाद जोशी, दावणगेरे से गायत्री सिद्देश्वर, शिमोगा से बीवाई राघवेंद्र, उडुपी चिकमंगलूर से कोटा श्रीनिवास पुजारी, दक्षिण कन्नड़ से कैप्टन ब्रिजेश चौटा, तुमकुर से बी वसोमन्णा, मैसूर से यदुवीर कृष्णदत्त।चामराज, चामराजनगर से एस बालराज, बेंगलुरु ग्रामीण से सीएम मंजूनाथ, बेंगलुरु उत्तर से शोभा करंदलाजे, बेंगलुरु सेंट्रल से पीसी मोहन, बेंगलुरु साउथ से तेजस्वी सूर्या को टिकट दिया गया है।

महाराष्ट्र में किसे-किसे मिला टिकट

महाराष्ट्र में बीजेपी ने नंदुरबार से हिना विजयकुमार गावित, धुले से सुभाष रामराव भामरे, जलगांव से स्मिता वाघ, रावेर से रक्षा निखिल खडसे, अकोला से अनूप धोत्रे, वर्धा से रामदास चंद्रभानजी तड़स, नागपुर से नितिन गडकरी, चंद्रपुर से सुधीर मुंगंटीवार, नांदेड़ से प्रतापराव पाटिल, जालना से रावसाहेब दादाराव दानवे, डिंडोरी से भारती प्रवीण पवार, भिवंडी से कपिल मोरेश्वर, मुंबई उत्तर से पीयूष गोयल, मुंबई उत्तर पूर्व से मिहिर कोटेचा, पुणे से मुरलीधर किशन होहोल, अहमदनगर से सुजय राधाकृष्ण विखे पाटिल, बीड से पंकजा मुंडे, लातूर से सुधाकर तुकाराम श्रंगारे, माढ़ा से रणजीत सिन्हा नाइक और सांगली से संजयकाका पाटिल को टिकट दिया है।

Advertisement

तेलंगाना, त्रिपुरा और उत्तराखंड में किसे - किसे मिला टिकट?

बीजेपी ने तेलंगाना की आदिलाबाद सीट से गोदाम नागेश, पेद्दापल्ले सीट से गोमासा श्रीनिवास, मेडक से माधवनेनी रघुनंदन राव, महबूबनगर से डीके अरुणा, नल्गोंडा से सईदा रेड्डी, मबहुबाबाद से अज्ञमीरा सीताराम नाइक को टिकट दिया है। त्रिपुरा की त्रिपुरा पूर्व सीट से महारानी कृति सिंह देबब, उतराखंड की गढ़वाल सीट अनिल बलूनी और हरिद्वार लोकसभा सीट से पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को मैदान में उतारा है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो