scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

CBI के अधिकारियों पर हमला, गाड़ी के शीशे भी तोड़े... नवादा में UGC NET पेपर लीक मामले की जांच करने पहुंची थी टीम

सीबीआई टीम बिहार के नवादा जिले के कसियाडीह गांव पहुंची थी और यहां पर ग्रामीणों ने उन पर हमला बोल दिया।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Sudhanshu Maheshwari
नई दिल्ली | Updated: June 23, 2024 20:12 IST
cbi के अधिकारियों पर हमला  गाड़ी के शीशे भी तोड़े    नवादा में ugc net पेपर लीक मामले की जांच करने पहुंची थी टीम
सीबीआई की टीम पर हमला।
Advertisement

UGC NET पेपर लीक की जांच सीबीआई कर रही है। इसी को लेकर सीबीआई की टीम बिहार के नवादा में पहुंची थी। सीबीआई टीम बिहार के नवादा जिले के कसियाडीह गांव पहुंची थी और यहां पर ग्रामीणों ने उन पर हमला बोल दिया।

Advertisement

जैसे ही पुलिस को सूचना मिली, तुरंत वह मौके पर पहुंच गई और सीबीआई के चार अधिकारियों को सुरक्षित निकाला गया। यह इलाका रजौली थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता है। इस मामले में पुलिस ने 200 से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज किया है।

Advertisement

फोन जब्त करने के बाद हुआ हमला

पुलिस के मुताबिक यह घटना शनिवार शाम को हुई थी। सीबीआई की टीम एक घर पर छापेमारी करने पहुंची थी और टीम ने एक फोन भी जब्त किया था। इस फोन का इस्तेमाल पेपर लीक मामले में किया गया था। पुलिस के अनुसार सीबीआई ने जैसे ही यह फोन जब्त किया, घर के लोगों ने सीबीआई की टीम पर लाठी और डंडों से हमला कर दिया। इसके बाद मौके पर ग्रामीण भी इकट्ठा हो गए और सीबीआई की टीम पर हमला बोल दिया।

नेट परीक्षा हो चुकी है रद्द

बता दें कि शिक्षा मंत्रालय ने नेट एग्जाम को रद्द कर दिया था और इसकी जांच सीबीआई को सौंप दी थी। सरकार ने परीक्षा को रद्द करते हुए कहा था कि इसकी पवित्रता सुनिश्चित करने और छात्रों के हितों की रक्षा करने के लिए केंद्र सरकार प्रतिबद्ध है। इसमें गड़बड़ी करने वाले किसी भी व्यक्ति या संगठन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

नीट मामले में भी सख्त सरकार

नीट मामले में बिहार की आर्थिक अपराध शाखा (EOU) ने अपनी रिपोर्ट शिक्षा मंत्रालय को सौंप दी है। EOU ने इस मामले में पैसे से जुड़े लेनदेन के सबूत दिए हैं। EOU ने 21 जून तक की जांच रिपोर्ट मंत्रालय को सौंपी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार EOU ने शिक्षा मंत्रायलय को जो रिपोर्ट सौंपी है, उसमें जलाए गए नीट यूजी प्रश्न पत्र-बुकलेट को नंबर के साथ रिपोर्ट में रखा गया है। वहीं अभ्यर्थियों की तरफ से दिए गए पोस्ट डेटेड चेक का जिक्र, पेपर लीक माफिया ने जिस मोबाइल का इस्तेमाल किया, उसका भी जिक्र रिपोर्ट में है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो