scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Bangladesh MP murder case: लाश ठिकाने लगाने के लिए 600 ग्राम पॉलिथीन, चाकू और ट्रॉली बैग मंगाया फिर… बांग्लादेशी सांसद की हत्या में हुए कई खुलासे

Bangladesh MP murder case: पश्चिम बंगाल में हुए बांग्लादेशी सांसद की हत्या मामले में पुलिस ने नया खुलासा किया है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: May 25, 2024 10:51 IST
bangladesh mp murder case  लाश ठिकाने लगाने के लिए 600 ग्राम पॉलिथीन  चाकू और ट्रॉली बैग मंगाया फिर… बांग्लादेशी सांसद की हत्या में हुए कई खुलासे
बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार। (इमेज-Facebook/Anwarul Azim Anar)
Advertisement

Bangladesh MP murder case: बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार की पश्चिम बंगाल में हुई निर्मम हत्या को लेकर कई खुलासे सामने आए हैं। हत्या के बाद बंगाल पुलिस की जा रही जांच में पता चला है कि जिस फ्लैट पर अजीम अनार की हत्या की गई थी वहां 600 ग्राम के प्लाटिक बैग, टॉयलेट के टिशू पेपर, इसके साथ ही दस्ताने और सेलेस्टी रहमान नाम का बोर्डिंग पास मिला है।

इस मामले में बंगाल पुलिस की सीआईडी टीम ने जिहाद हवलदार (24) को गिरफ्तार किया है। जिहाद ने इस हत्या को लेकर बताया कि अजीम अनार की हत्या के लिए इसे कुछ महीने पहले ही बांग्लादेश से कोलकाता बुलाया गया था। उसने पुलिस के सामने अपने जर्म कबुलते हुए कहा कि जिस फ्लैट में बांग्लादेशी सांसद की हत्या हुई थी वहां ये मृत शरीर से चमड़ी यानी खाल उतारी थी। इसके साथ ही उनसे शव को टुकड़े-टुकड़े काटकर उन्हें प्लास्टिक में भरा था। ये पूरा काम महज 15 मिनट के भीतर ही किया था।

Advertisement

इस हत्या में जिहाद के साथ चार लोग और थे जिन्होंने अजीम अनार की हत्या की। जिहाद ने पुलिस को बताया कि अजीम को बेहोश करने के लिए क्लोरोफॉर्म का इस्तेमाल किया गया था। बांग्लादेशी सांसद जब बेहोश हो गया तब तकिए से गला घोंटकर की हत्या कर दी गई। वहीं इसी मामले में बंगाल पुलिस ने बताया कि हत्यारों ने शव को ठिकाने लगाने के लिए बहुत सोच-समझकर रणनीति बनाई थी। इसके लिए हत्यारों ने प्लास्टिक बैग, ट्रॉली बैग, चाकू और ब्लीचिंग पाउडर खरीदा था।

कुछ इस तरह पुलिस को मिली थी हत्या की जानकारी

Advertisement

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बांग्लादेशी सांसद अजीम के लापता होने की सूचना मिलने के बाद पंश्चिम बंगाल के बारानगर पुलिस ने स्पेशल टीम बनाकर न्यू टाउन स्थित फ्लैट पर पहुंची थी। जहां तलाशी के दौरान रहमान का बोर्डिंग पास मिला था। पुलिस को पास मिलने के कुछ ही देर बार बांग्लादेश सरकार ने अजीम के हत्या की जानकारी दी।

Advertisement

हत्या की जानकारी मिलने के बाद बंगाल पुलिस एक बार फिर न्यू टाउन स्थित फ्लैट पर पहुंची। जहां चली पुलिस की तलाशी के दौरान पुलिस को जूते के पास और ड्राइंग रूम में खून का धब्बा मिला। जिसको बाद तो पुलिस को यकीन होना शुरू हो गया कि हत्या इसी जगह पर ही हुई है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो