scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

क्या Honey Trap के लिए की गई बांग्लादेशी सांसद की हत्या? मुंबई के प्रोफेशनल कसाई को CID ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने इस मामले में सांसद के बचपन के दोस्त के इस हत्या में शामिल होने की बात कही है। पुलिस ने कहा कि मुंबई के एक प्रोफेशनल कसाई ने सांसद की हत्या के बाद लाश के टुकड़े किए थे।
Written by: न्यूज डेस्क
कोलकाता | Updated: May 24, 2024 08:19 IST
क्या honey trap के लिए की गई बांग्लादेशी सांसद की हत्या  मुंबई के प्रोफेशनल कसाई को cid ने किया गिरफ्तार
Bangladesh MP Anwarul Azim Anar: बांग्लादेश के सांसद की कोलकाता में मौत। (फाइल)
Advertisement

Bangladesh MP Murder Case: बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनवर (Anwarul Azim Anar) की कोलकाता में हुई हत्या के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। इस मामले में भारत और कोलकाता पुलिस दोनों जांच कर रहे हैं। जैसे-जैसे मामले की जांच आगे बढ़ रही है, नए एंगल सामने आए हैं। अब इस मामले में हनी ट्रैप का एंगल सामने आया है। मामले की जांच कर रही सीआईडी ने मुंबई से एक प्रोफेशनल कसाई को गिरफ्तार किया है। यह इस मामले में पहली गिरफ्तारी है।

हनी ट्रैप एंगल की हो रही जांच

पुलिस ने इस मामले में सांसद के बचपन के दोस्त के इस हत्या में शामिल होने की बात कही है। पुलिस ने कहा कि मुंबई के एक प्रोफेशनल कसाई ने सांसद की हत्या के बाद लाश के टुकड़े किए थे। पुलिस को इस बात का शक है कि सांसद को हनी ट्रैप का झांसा लेकर फ्लैट पर बुलाया गया था। इस मामले में एक महिला का नाम सामने आया है। इसे सांसद का करीबी दोस्त बताया जा रहा है।

Advertisement

पुलिस को इस मामले में सीसीटीवी फुटेज भी मिले हैं जिसमें अनवारुल को एक पुरुष और महिला के साथ फ्लैट में जाते देखा जा सकता है। सीसीटीवी में इन दोनों शख्त दो फ्लैट में आते और फिर बाहर आते देखा जा रहा है। इसके बाद यह दोबारा फ्लैट में जाते हैं। हालांकि सांसद को इसके एक बाद फ्लैट में जाने के बाद दोबारा बाहर आते नहीं देखा गया।

फ्लैट में मिले खून के धब्बे

मामले की जांच कर रही सीआईडी के महानिरीक्षक अखिलेश चतुर्वेदी ने कहा कि पुलिस के पास विश्वसनीय जानकारी है कि बांग्लादेश के सांसद की संभवत: हत्या कर दी गई है। हालांकि पुलिस को अभी तक शव बरामद नहीं हुआ है। चतुर्वेदी ने कहा हमारी फॉरेंसिक टीम संदिग्ध अपराध स्थल की जांच कर रही है। सीआईडी को न्यू टाउन फ्लैट के अंदर खून के धब्बे मिले हैं और कई प्लास्टिक के थैले भी बरामद हुए हैं। उनका मानना है कि प्लास्टिक के थैले का इस्तेमाल शरीर के अंगों को फेंकने के लिए किया गया था। पुलिस ने दावा किया है कि परिस्थितिजन्य साक्ष्यों से पता चलता है कि सांसद की पहले गला घोंटकर हत्या की गई। फिर शव के हिस्सों को क्षत-विक्षत कर दिया गया।

क्या है मामला?

बांग्लादेश के सांसद कथित तौर पर इलाज करने के लिए 12 मई को कोलकाता पहुंचे थे। उनकी तलाश 6 दिन बाद तब शुरू हुई जब उत्तरी कोलकाता की बड़ानगर के निवासी और बांग्लादेशी राजनेता के परिचित गोपाल विश्वास ने 18 में को स्थानीय पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। अनार यहां आने के बाद विश्वास के घर पर रुके थे। अपनी शिकायत में विश्वास ने कहा था कि अनार 13 मई की दोपहर को डॉक्टर से डॉक्टर से मिलने के लिए उनके बड़ानगर आवास से यह कहकर निकले थे कि वह रात के खाने के लिए वापस आएंगे। विश्वास ने दावा किया कि बांग्लादेश के सांसद से 17 में से संपर्क नहीं हुआ था।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो