होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

12 मई को बांग्लादेशी सांसद ने भारत में की एंट्री, अगले दिन हुआ लापता, 18 को मिली लाश, बांग्लादेशियों पर ही हत्या का आरोप

Bangladesh MP Anwarul Azim Anar: बांग्लादेश के सांसद की भारत में मौत हो गई है। जिसको लेकर कोलकाता पुलिस कई एंगल से जांच कर रही है।
Written by: न्यूज डेस्क
कोलकाता | Updated: May 22, 2024 16:07 IST
Bangladesh MP Anwarul Azim Anar: बांग्लादेश के सांसद की कोलकाता में मौत। (फाइल)
Advertisement

Bangladesh MP Anwarul Azim Anar: बांग्लादेश की सत्तारूढ़ पार्टी अवामी लीग के सांसद अनवारुल अजीम अनार की मौत की पुष्टि हो गई है। बांग्लादेश के गृहमंत्री ने उनकी मौत की पुष्टि की है। वह अपना इलाज कराने भारत आए थे और बीते कुछ दिनों से उनका पता नहीं चल सका था। उनकी तलाश के लिए इससे पहले सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया था।

बांग्लादेश के गृहमंत्री असदुज्जमां खान ने बताया कि कोलकाता पुलिस ने अनवारुल की मौत की पुष्टि है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, तीन बार के सांसद अनवारुल एक फ्लैट में मृत पाए गए। जहां वो किसी से मिलने गए थे।

Advertisement

बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने ढाका के एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सांसद की हत्या कोलकाता में की गई। उनकी हत्या सुनियोजित साजिश के तहत की गई है। इस हत्याकांड में शामिल सभी आरोपी बांग्लादेशी थे। अभी तक इस साजिश से जुड़े तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

बता दें, अजीम 12 मई को कोलकाता पहुंचे थे। तभी से उनके परिवार से उनका संपर्क टूट गया था। उनका मोबाइल भी स्विच ऑफ जा रहा था।
उत्तरी कोलकाता के बर्नानगर पुलिस स्टेशन की जनरल डायरी में 18 में को बांग्लादेश के सांसद के लापता होने की सूचना दर्ज है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, अनवारुल 12 मई को शाम करीब 7 बजे अपने एक पारिवारिक मित्र गोपाल बिस्वास से मिलने कोलकाता में उनके घर आए थे। अगले दिन दोपहर 1:41 बजे वो डॉक्टर से मिलने की बात कहकर निकले थे। उन्होंने कहा था कि वो शाम को लौट आएंगे।

Advertisement

अनवारुल ने विधान पार्क में कोलकाता पब्लिक स्कूल के सामने से टैक्सी ली। शाम में उन्होंने गोपाल को व्हाट्सएप मैसेज कर बताया है कि वह दिल्ली जा रहे हैं और वहां पहुंचने पर कॉल करेंगे।

बांग्लादेशी सांसद ने 14 मई को बिस्वास को एक मैसेज भेजा। जिसमें उन्होंने बताया कि वो दिल्ली पहुंच गए हैं और यहां एक वीआईपी लोगों के साथ है। इस वजह से उन्हें कॉल करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने यही मैसेज अपने पीए राउफ को भी भेजा, लेकिन 17 मई को उनकी बेटी ने गोपाल बिस्वास को कॉल कर बताया कि उनकी अपने पिता से किसी तरह से बात नहीं हो पा रही है।

Advertisement
Tags :
BangladeshDelhiKolkata Newswest bangal
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement