scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

पहली बार मंदिर देख कर रोने लगे ये संगीतकार, आंसुओं के साथ पहुंचे अयोध्या, पीएम मोदी को लेकर कही बड़ी बात

अयोध्या नगरी इस समय राममय हो गई है। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की शुरुआत हो चुकी है। अयोध्या राम मंदिर दर्शन के लिए संगीतकार अनु मलिक भी इस मौके पर अयोध्या पहुंचे हैं। अनु मलिक राम मंदिर पहुंच कर भावुक हो गए। उनकी आंखों में आंसू थे।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Jyoti Gupta
अयोध्या | Updated: January 22, 2024 12:41 IST
पहली बार मंदिर देख कर रोने लगे ये संगीतकार  आंसुओं के साथ पहुंचे अयोध्या  पीएम मोदी को लेकर कही बड़ी बात
अयोध्या राम मंदिर। (PMO)
Advertisement

अयोध्या नगरी इस समय राममय हो गई है। हर तरफ भगवा झंडा लहरा रहा है। सड़कें और ईमारतें भगवा रंग से पट गई हैं। पीएम नरेंद्र मोदी मंदिर पहुंच चुके हैं। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की शुरुआत हो चुकी है। अयोध्या राम मंदिर दर्शन के लिए फिल्मी सेलिब्रिटी भी पहुंच रहे हैं। संगीतकार अनु मलिक भी इस मौके पर अयोध्या पहुंचे हैं। अनु मलिक राम मंदिर पहुंच कर भावुक हो गए। उनकी आंखों में आंसू थे।

उन्होंने मीडिया से कहा कि "हाल ही में पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें मेरा एक भजन पसंद है। यह एक खूबसूरत एहसास है। मैं यहां उपस्थित होकर बहुत खुश हूं। "पहली बार जब मैंने मंदिर देखा तो मेरी आंखों में आंसू आ गए।"

Advertisement

शुरू हुआ प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम

असल में प्राण प्रतिष्ठा समारोह 12.20 मिनट पर शुरू हो चुका है। यह एक बजे तक सम्पन्न होने की संभावना है। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद पीएम नरेंद्र मोदी मंदिर निर्माण से जुड़े ‘श्रमजीवियों’ के साथ भी बातचीत करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी कुबेर टीला भी जाएंगे, जहां एक प्राचीन शिव मंदिर का जीर्णोद्धार किया गया है, वे वहां पूजा करेंगे। मंदिर में प्रवेश पूर्व दिशा से और निकास दक्षिण दिशा से होगा। मंदिर तीन मंजिला होगा। मुख्य मंदिर तक पहुंचने के लिए श्रद्धालु पूर्वी दिशा से 32 सीढ़ियां चढ़ेंगे।

जानकारी के अनुसार, पारंपरिक नागर शैली में निर्मित मंदिर परिसर 380 फीट लंबा (पूर्व-पश्चिम दिशा), 250 फीट चौड़ा और 161 फीट ऊंचा होगा। मंदिर की प्रत्येक मंजिल 20 फीट ऊंची होगी और इसमें 392 खंभे और 44 द्वार होंगे।

Advertisement

प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लाइव टेलीकास्ट पर रोक नहीं

सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या में राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लाइव टेलीकास्ट को लेकर तमिलनाडु सरकार को नोटिस जारी किया। सुप्रीम कोर्ट ने राज्य के उस मौखिक आदेश के खिलाफ दायर याचिका पर तमिलनाडु सरकार और अन्य को नोटिस जारी किया था। कोर्ट में याचिका दायर की गयी थी कि कथित तौर पर पूरे तमिलनाडु के मंदिरों में अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के लाइव टेलीकास्ट पर प्रतिबंध लगा दिया है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो